Salman Birthday: इंदौर से मिला सलीम खान को गिफ्ट और बदल गई सलमान की किस्मत

Somya Sri, Last updated: Mon, 27th Dec 2021, 12:30 PM IST
  • साल 2003 में आई सलमान खान की फिल्म तेरे नाम की सफलता के बाद भाईजान ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. क्योंकि सलमान के पिता सलीम खान ने उन्हें एक चीज पहनने को दी थी जिसके बाद से उनकी किस्मत बदल गयी. ये है सलमान खान का फिरोजी ब्रेसलेट. आज सलमान के जन्दिन पर पढ़ें हैं इससे जुड़ी रोचक कहानी.
सलमान खान (फाइल फोटो)

इंदौर: हम सब के जीवन में कोई न कोई चीज लकी चार्म होती है. बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान का भी एक लकी चार्म है. इस चीज ने आज अपना 56वां जन्मदिन मना रहे सलमान को सुपरस्टार बना दिया बल्कि उन्हें वो सब शोहरत दी जिसकी ख्वाहिश हर किसी को होती है. हम बात कर रहे हैं सलमान खान के ब्रेसलेट के बारे में. खान हमेशा फिरोज कलर का ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं. चाहे किसी फिल्म की शूटिंग हो या कोई इवेंट सलमान हमेशा अपने ब्रेसलेट को पहने दिख जाते हैं. सलमान खान के फैंस के मन में हमेशा ये जानने की इच्छा होती है कि आखिर भाईजान इस ब्रेसलेट को हर जगह क्यों पहने दिख जाते हैं. आखिर इस ब्रेसलेट में क्या बात है कि भाईजान को ये इतनी पसंद हैं. आज सलमान खान का 56वां बर्थडे है. इस मौके पर आपको इस ब्रेसलेट से जुड़ी रोचक कहानी बताते हैं.

पिता सलीम को इंदौर से गिफ्ट में मिली थी ब्रेसलेट

गौरतलब है कि सलमान खान को ब्रेसलेट अपने पिता सलीम खान के कहने पर पहनते हैं. सलीम खान को यह ब्रेसलेट गिफ्ट में मिली थी. यह ब्रेसलेट सलमान के चाचा ने इंदौर से खरीदा था और सलीम खान को दिया था. सलीम खान ने सलमान के लगातर फ्लॉप होती फिल्मों को देखकर यह ब्रेसलेट पहनने को कहा था. जिसके बाद से सलमान ने यह ब्रेसलेट कभी नहीं उतारा. इस ब्रेसलेट ने सलमान की फ्लॉप होती करियर को आसमां तक पहुंचा दिया.

सांप को बाहर छोड़ने जा रहा था, तभी.....बर्थडे पर सलमान ने बताई 'स्नेक बाइट' की पूरी कहानी

इंदौर से है खास लगाव

दरअसल सलमान का जन्म मध्य प्रदेश के इंदौर में हुआ और सलमान का बचपन यहीं बीता है. यही कारण है कि सलमान को इंदौर से और इंदौर के लोगों का सलमान से खास लगाव है. सलमान को सांप काटने की खबर के बाद इंदौर सहित देशभर से उनके लाखों करोड़ों फैंस उनकी सलामती के लि्ए दुआ कर रहे थे.

ब्रेसलेट के बाद बदल गयी सलमान की किस्मत

वहीं सलमान खान को इस इंदौरी ब्रेसलेट पर काफी भरोसा है. इसलिए वह इसे कभी नहीं उतारते हैं. साल 2003 में आई उनकी फिल्म तेरे नाम से उन्होंने यह पहनना शुरू किया था. यही कारण है कि सलमान की एक के बाद एक सभी फिल्में हिट होती गई . इतना ही नहीं इस ब्रेसलेट की वजह से सलमान चिंकारा केस से भी बरी हो गए.

सलमान खान को सांप ने काटा, जन्मदिन से ठीक पहले अस्पताल में भर्ती हुए एक्टर

सलमान को काट लिया था सांप

मालूम हो कि बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को शनिवार की रात करीब तीन बजे पनवेल फार्म हाउस में एक सांप ने काट लिया था. जिसके बाद इलाज के लिए तुरंत उन्हें नवी मुंबई के कामोठे इलाके के एमजीएम (महात्मा गांधी मिशन) अस्पताल में भर्ती किया गया था. वहीं डॉक्टरों ने 6-7 घंटे इलाज के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिय. इलाज के बाद सलमान रविवार सुबह 9 बजे वापस अपने पनवेल फार्महाउस लौटे आए हैं. फिलहाल चिंता की कोई बात नहीं है और सलमान की हालत बिल्कुल ठीक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें