अमेजन से खरीदा जहर खाकर लड़के ने किया सुसाइड, कंपनी स्टाफ पर एक्शन की तैयारी !

Swati Gautam, Last updated: Tue, 23rd Nov 2021, 10:24 PM IST
  • कलेक्टर की जनसुनवाई में एक व्यक्ति ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन के खिलाफ शिकायत की है. आरोप है कि तीन महीने पहले उनके बेटे 18 वर्षीय आदित्य वर्मा ने अमेजन से जहर मंगाकर सुसाइड कर ली थी. कलेक्टर ने कहा है कि जांच कराएंगे. अमेजन की गलती पाई जाती है तो जिम्मेदारों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी.
अमेजन से खरीदा जहर खाकर लड़के ने किया सुसाइड, कंपनी स्टाफ पर एक्शन की तैयारी. file photo

इंदौर. कलेक्टर की जनसुनवाई में एक व्यक्ति ने ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी अमेजन के खिलाफ शिकायत की है. उनका आरोप है कि तकरीबन तीन महीने पहले उनके बेटे 18 वर्षीय आदित्य वर्मा ने अमेजन से जहर मंगाकर सुसाइड कर ली थी. आत्महत्या के पीछे की वजह क्या है इस पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. मृतक के पिता ने कलेक्टर मनीष सिंह से अमेजन वेबसाइट और ऐप को बंद कराने की गुहार लगाई है. मामले की गंभीरता को देखते हुए कलेक्टर ने कहा है कि मामले की जांच कराएंगे. अमेजन की गलती पाई जाती है तो जिम्मेदारों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी.

लोधा कॉलोनी निवासी रणजीत वर्मा फ्रूट सेलर का 18 वर्षीय बेटा आदित्य था. पिता ने बताया कि उनके बेटे ने अमेजन से जहर के चार पैकेट मंगवाए थे. गंभीर हालत में आदित्य को 29 जुलाई को चोइथराम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था और 30 जुलाई को उसकी अस्पताल में ही मौत हो गई. बताया जा रहा है कि आदित्य को हॉस्पिटल ले जाने के बाद तलाशी ली तो उन्हें घर में जहर का पैकेट मिला था. छानबीन के दौरान यह पता लगाना मुश्किल हुआ कि मृतक युवक ने कितनी मात्रा में जहर मंगाया था और कितनी मात्रा में जहर खाया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

CM शिवराज का ऐलान, टंट्या भील के नाम पर होगा पातालपानी रेलवे स्टेशन, जानें कौन थे

पिता का आरोप है कि अगर बेटा इंदौर में किसी मेडिकल या अन्य दुकान पर जाता तो उसे ये जहर नहीं मिलता, लेकिन अमेजन ने आसानी से उपलब्ध करा दिया जिससे उनके बेटे की जान चली गई. मृतक युवक के पिता अमेजन को लगातार अपने बेटे के हथियारा बता रहे हैं और कह रहे हैं कि उनके बेटे की हत्यारी अमेजन कंपनी है. पिता का कहना है कि कंपनी ने गैर कानूनी रूप से जहर बेचने के व्यवसाय के साथ डिलीवरी की है. इस मामले में युवा कार्यकर्ता सामाजिक संगठन के लोगों ने भी प्रदर्शन किया और कहा कि ई-कॉमर्स की यह कंपनी प्रतिबंधित गांजा, शराब और दूसरे मादक पदार्थ तक ऑनलाइन बेच रही हैं जिससे युवाओं में गलत संदेश जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें