इंदौर नगर निगम का बदमाश रघु के घर पर चला बुलडोजर,महिलाएं बोलीं-यह मकान उसका नहीं

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 02:48 PM IST
  • इंदौर में नगर निगम लगातार एंटी माफिया अभियान के तहत गुंडों के मकान को ध्वस्त कर रहा है. इसके तहत अतिक्रमण द्वारा हड़पी गई जमीनों और अवैध तरीके से बनाए गए मकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. अब एक बार फिर से मंगलवार को नगर निगम का डंडा चला.
निर्माण को ढहाती इंदौर नगर निगम की टीम

इंदौर. नगर निगम लगातार एंटी माफिया अभियान के तहत गुंडों के मकान को ध्वस्त कर रहा है. इसके तहत अतिक्रमण द्वारा हड़पी गई जमीनों और अवैध तरीके से बनाए गए मकानों पर प्रशासन का बुलडोजर चल रहा है. अब एक बार फिर से मंगलवार को नगर निगम का डंडा चला. इस दौरान नगर निगम की टीम ने बदमाश रघुवीर के तीन मंजिला मकान को ध्वस्त कर दिया. सुबह निगम दल-बल के साथ द्वारिकापुरी क्षेत्र में पहुंचा. यहां पर टीम ने बदमाश के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया. इस दौरान टीम ने महिलाओं का जमकर विरोध किया. मकान के दस्तावेज़ दिखाते हुए महिलाएं कहती रहीं, यह मकान रघुवीर का नहीं है. हालांकि, टीम ने उनकी एक ना सुनी और जमीन पर बैठी महिलाएं आशियाने को टूटता देख फफक पड़ीं और यही कहती रहीं, मेरे घर को मत तोड़ो.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रिमूवल टीम सुबह 100 से ज्यादा दल-बल और जेसीबी, पोकलेन मशीन लेकर रघुवीर के मकान को ध्वस्त करने द्वारिकापुरी के आकाश नगर पहुंची. जैसे ही टीम ने यहां पर कार्रवाई की शुरुआत की, बड़ी संख्या में परिवार की महिलाएं कार्रवाई के विरोध में आगे आ गईं. हाथों में मकान के दस्तावेज लिए वे चीख-चीखकर कहती रहीं कि यह मकान रघुवीर का नहीं है. हालांकि, फिर भी प्रशासन ने उसका मकान तोड़ दिया.

इंदौर सर्राफा बाजार में सोना व चांदी फिसली, क्या है आज का मंडी भाव

इस मामले में अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह ने बताया कि द्वारिकापुरी थाना क्षेत्र में दो अपराधियों के अवैध निर्माण को ढ़हाया गया है. रघुवीर सिकलीगर और बबलू पंक्चर के मकानों को तोड़ा गया है. हालांकि, बताया जा रहा है कि रघुवीर के खिलाफ अलग-अलग थानों में एक दर्जन से अधिक अपराध दर्ज हैं. उसने यहां पर सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण कर लिया था. कार्रवाई के दौरान तीन थानों का बल मौके पर मौजूद रहा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें