इंदौर में गुंडे फरहान, नवाब, शादाब और अकरम के अवैध कब्जों पर चला बुलडोजर

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 12:26 AM IST
  • इंदौर प्रशासन लगातार अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य कर रहा है. बता दें, नगर निगम गुंडों द्वारा बनाए गए अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. अब नगर निगम ने सूचीबद्ध गुंडों के अवैध निर्माण तोड़ने की कड़ी में शुक्रवार को भी तीन कार्रवाई की.
इंदौर प्रशासन लगातार अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य कर रहा

इंदौर.इंदौर प्रशासन लगातार अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य कर रहा है. बता दें, नगर निगम गुंडों द्वारा बनाए गए अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. अब नगर निगम ने सूचीबद्ध गुंडों के अवैध निर्माण तोड़ने की कड़ी में शुक्रवार को भी तीन कार्रवाई की.

इंदौर प्रशासन लगातार अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य कर रहा है. बता दें, नगर निगम गुंडों द्वारा बनाए गए अवैध निर्माणों पर सख्त कार्रवाई कर रहा है. अब नगर निगम ने सूचीबद्ध गुंडों के अवैध निर्माण तोड़ने की कड़ी में शुक्रवार को भी तीन कार्रवाई की. गौरतलब है कि पुलिस प्रशासन ने नगर निगम को 15 बड़े गुंडों और उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण की सूची सौंपी है, जिन पर अब चरणबद्ध तरीके से कार्रवाई हो रही है. अब इस कार्रवाई खजराना क्षेत्र के चार गुंडों और माफियाओं के अवैध निर्माणों पर जेसीबी चलाकर आर्थिक रूप से उनकी कमर तोड़ी. निगम का रिमूवल दस्ता सुबह जेसीबी और पोकलेन मशीन लेकर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचा और अवैध निर्माणों को धराशायी किया. तोड़फोड़ के दौरान गहमागहमी के बीच विरोध भी देखने को मिला. विरोध कर रहे लोगों को निगम और पुलिस ने पकड़कर वहां से हटा दिया.

इंदौर: मेरिट अच्छी होने के बावजूद भी नहीं लिया विद्यार्थियों ने DAVV में एडमिशन

बता दें, नगर निगम और पुलिस के 200 कर्मचारी और अफसर मौके पर मौजूद थे, जो 4 जेसीबी, 2 पोकलेन लेकर पहुंचे थे. आयुक्त प्रतिभा पाल के निर्देशन में निगम द्वारा रिमूवल कार्यवाही करते हुए खजराना क्षेत्र में किए अवैध कब्जे से भूमि को मुक्त कराया. इस कार्रवाई में नवाब पिता अजीज खान झुमरू कॉलोनी खजराना द्वारा जी +1 अवैध मकान लगभग 1000 स्क्वायर फीट का जेसीबी से ध्वस्त किया. शादाब उर्फ लंगड़ा पिता कदीर खान, 16 तंजीर नगर मस्जिद के सामने खजराना स्थित जी +1 का 2000 वर्ग फीट पर बना अवैध निर्माण जेसीबी से रिमूव किया/ इसके साथ ही अकरम अर्फ चिरटकु पिता मोहम्मद रफीक खान इलियास कॉलोनी खजराना का जी +1 का 1000 वर्गफीट पर बना अवैध मकान पोकलेन व जेसीबी मशीन से तोड़ा गया. फरहान पिता अनवर अहमद, सुपर पैलेस कॉलोनी खजराना का जी+1 पर लगभग 1500 वर्गफीट का अवैध मकान ध्वस्त किया गया.

बता दें, नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को भाजपा नेता गोपी नेमा के घर हमला करने वाले गुंडों के घरों पर बुलडोजर चलाया था. गुंडे मनोहर वर्मा के भाई अरुण वर्मा का मकान गिरा दिया था. दूसरे आरोपी लक्की वर्मा और अश्विन सिरोलिया के मकानों के अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें