बस संचालकों ने अपनी मनमानी से बढ़ा दिया इंदौर-खंडवा रूट का किराया, परिवहन विभाग

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 11:17 AM IST
  • महंगाई की मार एक बार फिर जनता को झेलनी पड़ रही है. दरअसल, बस संचालकों ने अपनी मनमानी करते हुए इंदौर-खंडवा रूट का एक-साथ 40 रुपये किराया बढ़ा दिया है. हालांकि, इससे परिवहन विभाग पूरी तरह से अंजान था.
इंदौर में बस संचालक बढ़ा रहे अपने मन मुताबिक किराया

इंदौर: कोरोना महामारी का देश की अर्थव्यवस्था पर गहरा असर पड़ा है, जिससे महंगाई आसमान छू रही है. वहीं, अब आम जनता को सफर में भी महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है. दरअसल, इंदौर-खंडवा रूट पर बस का किराया बढ़ गया है. परिवहन विभाग को भनक तक नहीं लगी है. बस संचालक यात्रियों से तय किराए में 40 रुपये बढ़ाकर ले रहे हैं. पहले यात्रियों को इंदौर-खंडवा के 130 रुपये देना पड़ते थे. अब उन्हें 170 रुपये देना पड़ रहे हैं. बता दें, लॉकडाउन के दौरान सड़क परिवहन को पूरी तरह से बंद कर दिया था. हालांकि, अब एक बार फिर से बसे चलने लगी हैं.

वहीं, खंडवा से इंदौर के बीच चलने वाली बसों को शुरू हुए करीब 15 दिन हुए हैं. इस बीच बस संचालकों ने बसों का किराया बढ़ा दिया है. कुछ दिन पहले ही इंदौर और खंडवा के बीच चलने वाली बसों में ड्राइवर व कंडेक्टर को बढ़ी हुई किराया सूची थमा दी गई थी. इसी सूची के अनुसार यात्रियों से किराया भी वसूला जाने लगा. लेकिन हैरत की बात यह है कि सड़क परिवहन को इसकी खबर तक नहीं थी.

इंदौर में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, महालक्ष्मी समेत आठ मंदिरों पर किया नियंत्रण

खंडवा से इंदौर का किराया सड़क परिवहन ने 130 रुपये कर रखा था, जो शासन स्तर पर अभी तक बढ़ाया नहीं गया है. लेकिन बस संचालक मनमानी करते हुए यात्रियों से अधिक किराया ले रहे हैं. खंडवा से इंदौर का किराया अब 170 रुपये लिया जा रहा है. वहीं, यात्रियों ने भी बस संचालकों की इस मनमानी के आगे घुटने टेक दिए हैं और वह उन्हें 170 रुपये का भुगतान कर रहे हैं. हालांकि, अब इस मामले का संज्ञान परिवहन विभाग ले रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें