स्वैच्छिक लॉकडाउन से पीछे हटे कारोबारी, इंदौर में शनिवार को खुलेंगे मॉल और बाजार

Smart News Team, Last updated: 03/10/2020 12:46 PM IST
  • कारोबारी कहा कि धर्मस्थल खुल गए, राजनीतिक सभा की मंजूरी मिली, जब सबकुछ अनलॉक तो बाजार बंद करवाना उचित नहीं. व्यापारिक संगठनों ने शाम 6 बजे बाजार बंद करने का निर्णय भी वापस ले लिया.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर। इंदौर में अब शनिवार और रविवार को भी शहर के सारी दुकानें, मॉल व बाजार खुले रहेंगे. अभी तक रविवार को शहर की सैकड़ों दुकानें बंद रहती थी लेकिन अब यह सभी दुकानें खुली रहेंगी. दरअसल शहर के व्यापारियों द्वारा विगत कुछ दिनों से पहले स्वैच्छिक लॉकडाउन किए जाने का निर्णय लिया गया था, जहां व्यापारियों द्वारा सप्ताह में एक स्वैच्छिक लॉकडाउन किया जाता था.हाल ही में सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों राजनीतिक कार्यक्रमों आदि को किए जाने की अनुमति दे दी गई, जिसके बाद व्यापारिक संगठनों ने भी अपनी दुकानों को सप्ताह में 1 दिन बंद रखने के फैसले को वापस ले लिया.

इंदौर में कोरोना का कहर जारी, विजय नगर क्षेत्र में 22 व नंदानगर में मिले 12 मरीज

अभी तक शहर के 47 संगठनों द्वारा स्वैच्छिक लॉकडाउन किए जाने का फैसला लिया गया था लेकिन सरकार की नई गाइडलाइन जारी होने के बाद इन सभी संगठनों ने अपने स्वैच्छिक लॉकडाउन किए जाने के फैसले को वापस ले लिया है. अब शहर की सभी दुकानें रविवार को भी खुली रहेंगी.

सभी संगठनों ने अपने कारोबारियों से कहा है कि जिनकी भी मर्जी हो, वह अपनी दुकान खोल सकता है. साथ ही शाम 6 बजे बाजार बंद करने का निर्णय भी वापस ले लिया. केंद्र की अनलॉक-5 की नई गाइडलाइन आने के बाद सियागंज एसोसिएशन, इल्वा सहित अन्य संगठनों ने कारोबारियों तक यह संदेश भेज दिया है.अहिल्या चैंबर के अध्यक्ष रमेश खंडेलवाल ने कहा कि सभी धर्मस्थल खुल गए हैं. राजनीतिक सभा की भी मंजूरी मिल चुकी है तो ऐसे में हम बाजार बंद करने के लिए कारोबारियों को बोलें, यह उचित नहीं है. शहर के सभी माॅल भी शनिवार को खुलेंगे.

माॅल संचालक करणसिंह छाबड़ा ने कहा कि शनिवार को तो माॅल खोलेंगे, लेकिन रविवार को लेकर अभी फैसला नहीं किया गया है. इससे पहले प्रशासन के साथ बैठक में 47 संगठनों ने शनिवार व रविवार को बाजार बंद करने का फैसला लिया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें