इंदौर : बिना टिकट मिले ही निगम चुनाव के लिए जनसंपर्क कर रहे हैं भावी उम्मीदवार

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Dec 2020, 2:05 PM IST
  • इंदौर के वार्ड नं 7, 13 और 67 के कुछ कार्यकर्ताओं ने तो अपने आप को उम्मीदवार घोषित कर ऑफिस भी खोल लिए हैं और वे जन संपर्क भी कर रहें हैं. शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने इन्हें अति उत्साहित बताया है. उन्होंने बताया कि पहले सर्वे होगा फिर कमिटी द्वारा नाम तय किए जाएंगे.
उम्मीदवारी की घोषणा हुए बिना ही खोल ली चुनावी ऑफिस

इंदौर. अभी तो इंदौर नगर निगम चुनाव के लिए सिर्फ सीट ही आरक्षित हुई है. अभी राजनीतिक दलों ने उम्मीदवारों के नाम तक तय नहीं की है. पर ऐसे कई कार्यकर्ता हैं, जिन्हें विश्वास है कि टिकट उन्हीं को मिलेगी. उनके इस विश्वास का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि वह अपने आप को बिल्कुल घोषित उम्मीदवार मानकर चुनावी कैंपेन भी कर रहे हैं.

इंदौर की राजनीति में एक से बढ़कर एक किस्से देखने को मिलते हैं. बिना टिकट मिले ही कई स्वयंभू कार्यकर्ता जनसंपर्क करने में जुटे हैं. ऐसा ही इन दिनों इंदौर के कुछ वार्ड के कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है. दरअसल, कांग्रेस ने अब तक केवल अपनी एक कमिटी ही बनाई है जो आने वाले निगम चुनाव के उम्मीदवारों के नामों को फाइनल करने का काम करे. इस कमिटी ने अभी उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करना भी शुरू नहीं किया है और कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने आप को उम्मीदवार घोषित कर चुनावी कैंपेन भी शुरू कर दिया है. आश्चर्य की बात तो यह है कि ऐसा करने में इन उम्मीदवारों को कोई गुरेज भी नहीं है. उनके चुनावी कैंपेन की झलक उनके वार्ड में आसानी से देखी जा सकती है. 

इंदौर नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी चयन समिति गठित

विवेक खंडेलवाल और मधुसूदन जैसे कांग्रेस के बड़े नेताओं ने तो सोशल मीडिया पर कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को भावी पार्षद कहकर संबोधित भी कर दिया है. वार्ड नं 7, 13 और 67 के कुछ कार्यकर्ताओं ने तो अपने आप को उम्मीदवार घोषित कर ऑफिस भी खोल लिए हैं और वे जन सम्पर्क भी कर रहें हैं. ऐसे कार्यकर्ताओं में सुषमा यादव, राजेश भंडारी और आशीष गोयल सबसे आगे हैं. शहर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने इन्हें अति उत्साहित बताया है. उन्होंने बताया कि पहले सर्वे होगा फिर कमिटी द्वारा नाम तय किए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें