इंदौर से स्पाइस जेट का कार्गो फ्लाइट शुरू, मुम्बई और दिल्ली के लिए होगा उड़ान

Smart News Team, Last updated: 02/09/2020 09:40 AM IST
  • इंदौर से स्पाइस जेट ने शुरू किया कार्गो फ्लाइट. फ्लाइट मुंबई से इंदौर आकर दिल्ली के लिए होगी रवाना. इंदौर एयरपोर्ट पर अब कार्गो की व्यवस्था संभालेगी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया कार्गो लॉजिस्टिक्स कंपनी.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर से एक सितंबर से स्पाइस जेट ने कार्गो फ्लाइट शुरू कर दिया है. यह फ्लाइट 30 सितंबर तक लगातार उड़ान भरेगी. अधिकारियों के अनुसार यह कार्गो फ्लाइट मुंबई से इंदौर आकर फिर दिल्ली के लिए उड़ान भरेगी. इंदौर एयरपोर्ट पर कार्गो की इस नई व्यवस्था का शुभारंभ सांसद शंकर लालवानी ने विधिवत पूजा-पाठ के बाद किया.

इंदौर एयरपोर्ट पर अब इस कार्गो फ्लाइट की जिम्मेदारी एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया कार्गो लॉजिस्टिक्स कंपनी द्वारा निभाई जाएगी. इसके पूर्व यहाँ यह व्यवस्था निजी कांट्रेक्टर के हाथों में था.

ज्ञात हो कि इंदौर एयरपोर्ट से लॉकडाउन के पहले 30-35 टन सामान रोज़ अन्य शहरों को भेजा जाता था लेकिन लॉकडाउन के चलते यह कम हो गया था. हालांकि अब इसमें फिर तेज़ी दिखाई देता रहा है. इंदौर से बेंगलुरु, दिल्ली और मुंबई के लिए अब प्रतिदिन 15 से 18 टन माल भिजवाया जा रहा है.

नवरात्रि में हो सकता है इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन

शुभारंभ कार्यक्रम के दौरान सांसद लालवानी ने कहा कि सीधे इंटरनेशनल कार्गो फ्लाइट के लिए इंटरनेशनल कार्गो टर्मिनल का उद्घाटन नवरात्रि में होने की संभावना है. उन्होंने कहा कि हम प्रयासरत हैं और यह इंदौर के लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाएगी. सांसद ने कहा कि सीधे इंटरनेशनल कार्गो से एक्सपोर्ट को बढ़ावा मिलेगा और इंदौर में रोज़गार भी बढ़ेंगे. वहीं व्यापार जगत में भी आपार संभावनाएं बनेंगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें