CET DAVV: CET के लिए स्टूडेंट्स न हो परेशान, कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

Smart News Team, Last updated: Mon, 19th Jul 2021, 12:54 PM IST
  • देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कामन एंट्रेस टेस्ट (CET) के लिए रजिस्ट्रेशन कल से यानी की 20 जुलाई से शुरू होंगे.
CET DAVV 2021

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय ने कामन एंट्रेस टेस्ट (CET) के लिए तारीख की घोषणा कर दी है लेकिन आवेदन की प्रक्रिया अबतक शुरू नहीं की गई है. स्टूडेंट्स आवेदन शुरू होने का बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. वहीं खबर सामने आई है कि उम्मीदवारों को थोड़ा और इंतजार करना होगा. विश्वविद्यालय प्रशासन के मुताबिक, कामन एंट्रेस टेस्ट को लेकर तैयारियां पूरी होने ही वाली है. अगले दो-तीन दिनों के भीतर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

इसके अलावा बता दें कि रजिस्ट्रेशन के लिए सिर्फ तीन सप्ताह का समय दिया जाएगा. तक्षशिला परिसर स्थित कई विभागों से संचालित 37 कोर्स के लिए विश्वविद्यालय कंप्यूटर बेस कामन एंट्रेस टेस्ट आयोजित करवाने जा रहा है. आवेदन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से देरी हो रही है. नए फॉर्मेट की प्रक्रिया के कारण ये देरी हो रही है. कुछ दिनों में ये काम पूरे हो जाएंगे जिसके बाद एजेंसी की तरफ से हरी-झंडी मिलने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन सीईटी को लेकर नोटिफिकेशन जारी करेगा.

CTET Exam Update: सीटेट परीक्षा को लेकर इस दिन जारी हो सकता है नोटिफिकेशन

उम्मीद लगाई जा रही है कि मंगलवार से आवेदन बुलाए जा सकते है. हालांकि अभी तारीखों को लेकर कोई घोषणा नहीं की जा रही है. खबरों के मुताबिक, परीक्षा, पेपर सेट, मूल्यांकन और रिजल्ट जारी करने की जिम्मेदारी एजेंसी को सौंपी है. सीईटी कमेटी चेयरमैन डा. कन्हैया आहूजा ने बताया कि टेस्टिंग में एजेंसी को थोड़ा ज्यादा समय लगा है. मंगलवार से रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू कर देंगे. 21 दिन में आवेदन भेजना होगा.जबकि परीक्षा 25 अगस्त को करवाई जाएगी. उन्होंने बताया कि रजिस्ट्रेशन शुल्क 1500 रुपए रखा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें