बदले नियम, अब इंदौर में सिर्फ आठ घंटे में मिलेंगे वाहनों के लर्निंग लाइसेंस

Smart News Team, Last updated: 27/08/2020 10:52 AM IST
  • इंदौर: लाइसेंसों के मिलने में हो रही देरी के चलते इंदौर प्रशासन द्वारा नया नियम लाअब सिर्फ आठ घंटे में ही लर्निंग लाइसेंस वाहन चालकों को उपलब्ध करा दिया जाएगा.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर. कोरोना काल के कारण वाहन लाइसेंसों के मिलने में हो रही देरी के चलते इंदौर प्रशासन द्वारा नया नियम लागू कर दिया गया है. जिसमें अब सिर्फ आठ घंटे में ही लर्निंग लाइसेंस वाहन चालकों को उपलब्ध करा दिया जाएगा.

लगातार वाहन चालकों की बढ़ रही समस्याओं को देखते हुए इंदौर की एआरटीओ अर्चना मिश्रा ने नियमों में बड़ा बदलाव करते हुए वाहन चालकों को सुविधा मुहैया कराई है. उन्होंने बताया कि पहले सुबह 11:30 से 2:30 बजे तक लर्निंग लाइसेंस बनते थे. अब इस समय को 40- 40 मिनट की स्लॉट में बांट दिया गया है. एक स्लॉट में 70 से 100 तक लर्निंग वाहन लाइसेंस जारी होते थे. लॉकडाउन के बाद जब विभाग खुला तो सोशल डिस्टेंस के नियम का पालन करने के लिए प्रतिदिन सिर्फ 50 लाइसेंस ही बन पाते थे. जिससे वाहन चालकों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था. अब इस समय को उन्होंने परिवर्तित करते हुए सुबह 9:30 से शाम 5:30 तक कर दिया है.

एआरटीओ ने बताया कि देपालपुर, हातोद, महू, बेटमा जैसे ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को भी लाइसेंस बनवाने के लिए यहां आना पड़ता था और उन्हें काफी समय तक रुक कर इंतजार करना पड़ता था. मगर अब उनकी यह समस्या दूर करने का प्रयास किया गया है. जिसके लिए उन्होंने सिर्फ आठ घंटे में ही वाहन चालकों को लर्निंग लाइसेंस उपलब्ध कराए जाने की बात कही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें