इंदौर में ATM में उंगली डालकर ठगी, 2 लाख 10 हजार रुपए पर हाथ साफ

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 12:22 PM IST
  • एटीएम से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां केशर बाग इलाके के एक एटीएम में चोरों ने उंगली डालकर 2 लाख 10 हजार रुपए की ठगी की. इस दौरान कुल 21 बार ट्रांजैक्शन हुआ.
एटीएम में उंगली डालकर ठगी

इंदौर: एटीएम से ठगी का एक अनोखा मामला सामने आया है. यहां केशर बाग इलाके के एक एटीएम में चोरों ने उंगली डालकर 2 लाख 10 हजार रुपए की ठगी की. इस दौरान कुल 21 बार ट्रांजैक्शन हुआ. मामले का खुलासा तब हुआ जब बैंक अफसरों ने डिपॉज़िट मशीन को लेजर मिलान के लिए खोला. फिलहाल इस मामले में धोखाधड़ी की धाराओं में केस दर्ज हुआ है.

बैंक अफसरों की जांच में पैसा जमा और निकासी वाले एटीएम से ठगी की वारदात का खुलासा हुआ. चोरों ने पहले कार्ड डालकर डिपॉज़िट मशीन से पैसे निकालने का नाटक किया, फिर 10 हजार रुपए का ट्रांजैक्शन होते ही कैश निकालने वाले सेक्शन में उंगली फंसाकर उसे चोक कर दिया. इसके बाद कुल 21 ट्रांजैक्शन में चोरों ने दो लाख 10 हजार रुपए निकाल लिए.

इंदौर जा रही बस के ड्राइवर की लापरवाही के चलते यात्री की मौत

ठगी की इस पूरी घटना के दौरान एटीएम मशीन एरर बताती रही और बैंक अफसरों को ट्रांजैक्शन की भनक तक नहीं लगी. कई दिन बीत जाने के बाद जब बैंक अफसरों ने डिपॉज़िट मशीन का लेज़र मिलान किया तो उसमें दो लाख 10 हजार रुपए कम पाए गए.

इंदौर सर्राफा बाजार में 19 जून को कितना सस्ता हुआ सोना चांदी जानें भाव

ठगों ने इस पूरी वारदात को इतने शातिर तरीके से अंजाम दिया कि एटीएम के बाहर बैठे सुरक्षा कार्ड को भी चोरों की इन हरकतों का पता नहीं चला. घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर एक संदिग्ध एटीएम से छेड़छाड़ करता मिला है. फिलहाल राजेंद्र नगर थाने में केस दर्ज कर लिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें