इंदौर: केमिकल फैक्ट्री सील, 10 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल बरामद

Smart News Team, Last updated: Thu, 21st Jan 2021, 5:38 PM IST
  • खाद्य विभाग और जिला प्रशासन ने इन दिनों इंदौर में मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. अवैध रूप से और मानक के विपरित जाकर खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियों को सील किया जा रहा है. मुंडला स्थित एक फैक्ट्री के अंडर ग्राउंड टैंक में अवैध रूप से संग्रहित मिथाइल अल्कोहल पाए जाने पर उसे सील कर दिया गया.
केमिकल फैक्ट्री की जांच करती प्रशासनिक टीम

इंदौर. पिछले दिनों मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में अवैध शराब के कारण कई लोगों की जान चले जाने के बाद इंदौर में भी सख्ती बरती जा रही है. इंदौर कलेक्टर के निर्देशन में इस तरह की घटना न हो, इसके लिए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. इसी कड़ी में कलेक्टर के विशेष निर्देशन में एडीएम अजय देव शर्मा, सहायक आबकारी आयुक्त राजनारायण सोनी,  एसडीएम अंशुल खरे के साथ आबकारी विभाग के अधिकारियों ने नायता मुंडला में स्थित मैसर्स दूगड़ केमिकल्स एंड पैंट्स पर दबिश दी. 

यहां अंडर ग्राउंड टैंक में अवैध रूप से संग्रहित 10 हजार लीटर मिथाइल अल्कोहल बरामद की गई. फैक्टरी मालिक मनदीप सिंह दूगड़ इस मिथाइल अल्कोहल के संबंध में कोई वैध कागजात प्रस्तुत नहीं कर सका. अंततः संयुक्त दल द्वारा अंडर ग्राउंड टैंक के साथ साथ पूरे फैक्ट्री परिसर को सील कर दिया गया. इसी कंपनी द्वारा संचालित न्यू लेक्स पेंट्स ब्रांड का एक कार्यालय इंदौर के किबे कंपाउंड में स्थित है. इस कार्यालय की भी समानांतर जांच की गई. जांच के दौरान एसडीएम मुनीष सिकरवार एवं आबकारी विभाग की टीम मौजूद रही. 

इंदौर: परिजन गए थे काम पर, 16 वर्षीय नाबालिग ने फांसी लगाकर सुसाइड कर ली

गौरतलब है कि खाद्य विभाग और जिला प्रशासन ने इन दिनों इंदौर में मिलावटखोरी के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है. अवैध रूप से और मानक के विपरित जाकर खाद्य पदार्थ बनाने वाली कंपनियों पर छापेमारी कर उन्हें सील कर रहा है. इस अभियान के तहत अभी तक कई फैक्ट्रियों को सील किया गया है, जिनमें चिप्स की फैक्ट्री, चॉकलेट फैक्ट्री, मसाले की फैक्ट्रियां शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें