CM शिवराज सरकार कोरोना काल में अनाथ बच्चों को हर महीने देगी 5000 रुपए पेंशन

Smart News Team, Last updated: Thu, 13th May 2021, 2:49 PM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ऐलान किया की सरकार उन परिवारों को ऋण देगी जो काम करना चाहते है. वही सीएम शिवराज ने बताया कि इन परिवारों को सरकार की गारंटी पर ऋण दिया जाएगा.
CM शिवराज सरकार कोरोना काल में अनाथ बच्चों को हर महीने देगी 5000 रुपए पेंशन

इंदौर. मध्य प्रदेश की सरकार ने गुरुवार को एक बड़ा फैसला लिया. इस दौरान एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह सरकार की गारंटी पर श्रमिकों को ऋण देगी. इतना ही नहीं सीएम शिवराज ने कहा की राज्य में उन्ही लोगों को सरकार ऋण देगी जो काम करना चाहते है. साथ ही यह भी बताया कि वह उन बच्चो को 5000 रुपये प्रति माह पेंशन देंगे. जो इस कोरोना महामारी में अपने माता-पिता या अभिभावकों को खो चुके हैं. साथ ही इन बच्चों के लिए मुफ्त शिक्षा और इन परिवारों के लिए मुफ्त राशन की व्यवस्था भी सरकार करेगी.

एमपी में श्रमिकों का रोजगार चले जानें के बाद से ही उनके सामने रोजी रोटी की समस्या सामने आ खड़ी थी, लेकिन एमपी सरकार की तरफ से उठे गए कदम से अब श्रमिकों को इसकी चिंता करने की जरूरत नहीं होगी. वही श्रमिकों को रोजगार मिल जानें से वह अपने परिवार के लिए इस लॉकडाउन के बीच भोजन का इंतजाम कर पाएंगे.

कोरोना की तीसरी लहर बच्चों के लिए खतरनाक, डिटेल में पढ़ें कैसे करें बचाव

जानकरी के अनुसार मध्य प्रदेश में अप्रैल महीने के आखिरी दिनों में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया था. जो अब 3 मई तक के लिए बढ़ा दिय गया है. वही इस दौरान जरूरत को चीजों को लेकर बाकि सभी सुविधाए बंद रखी जा रही है. वही लॉकडाउन में गाइडलाइंस का पालन करते हुए दूध, दवा, सब्जी और किराना की ही दुकाने खुल रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें