इंदौर में मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ शहर, अधिकारी ले रहे जायजा

Smart News Team, Last updated: 22/08/2020 04:58 PM IST
  • एमपी के इंदौर मे बीते दिन देर शाम से लगातार मूसलाधार बारिश का दौर जारी है.तेज बारिश के चलते शहर के कई इलाके जलमग्न हो गए है. निचली बस्तियां पूरी तरह से पानी में डूब गई है. अधिकारी आपात स्थिति का लगातार जायजा ले रहे है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर में शुक्रवार शाम से लगातार बारिश ने शहर को जलमग्न कर दिया है. शहरी क्षेत्र के साथ ही ग्रामीण इलाकों को बारिश ने पानी से तरबतर कर दिया है. इंदौर की निचली बस्तियों में जलजमाव की स्थिति बन गई है. निचले इलाके के घरों में तीन से चार इंच तक पानी भर गया है. 

मूसलाधार बारिश के चलते शहर की सड़कों पर खासा पानी जमा है. आवागमन पर काफी असर हुआ है. शहर के यशवंत सागर के 6 गेट खोलने की जानकारी भी सामने आई है. शुक्रवार शाम से जारी बारिश के चलते सुबह 6 बजे तक रिकार्ड 8 इंच बारिश की जानकारी आई है.

भारी बारिश के बाद प्रशासन हरकत में आ गया है. कलेक्टर मनीष सिंह, डीआईजी हरिनारायण मिश्र, नगर निगम कमिश्नर प्रतिभा पॉल और सांसद शंकर लालवानी नगर निगम कंट्रोल रूम पहुंचे और बारिश से पैदा हालात की जानकारी ली. इसके बाद ये लोग शहर के जल जमाव वाले क्षेत्रों के दौरे पर निकल गए. 

नगर निगम, पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने कहा गया है. शहर में बड़ी संख्या में रात में सड़कों पर पेड़ गिरे हैं जिनको हटाने का काम चल रहा है. निचली बस्तियों में पानी भरने की शिकायतें लगातार निगम कंट्रोल रूम को मिल रही हैं. निगम पंप लगाकर वहां से पानी निकालने की कोशिश कर रहा है. शहर के कुछ इलाकों में बिजली गुल होने की शिकायतें भी सामने आई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें