इंदौर पहुंचे सीएम शिवराज बोले, सिर्फ रविवार को ही रहेगा लॉकडाउन

Smart News Team, Last updated: Wed, 24th Mar 2021, 10:58 AM IST
  • कोरोना के बढ़ते मामलों को रोकने व बचाव के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए प्रदेश में 'रोको-टोको अभियान' चल रहा है. इसी के तहत सीएम शिवराज मंगलवार शाम इंदौर पहुंचे थे.
सीएम शिवराज सिंह चौहान 

इंदौर: कोरोना महामारी के प्रति जागरूकता व शहरवासियों को सन्देश देने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि, इस शहर का नाम सफाई और स्वच्छता के मामले में जग जाहिर है. ऐसे में हमें यही दृढनिश्चय आगे तक बनाए रखना है. उन्होंने कहा कि, मैं खुद को इस शहर से ज्यादा करीब महसूस करता हूँ. तभी मैं यहाँ आने से खुद को रोक नहीं पाता. लेकिन शहर में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने मेरी चिंता बढ़ा दी है. ऐसे में महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए सभी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना व मास्क लगाना अनिवार्य है. क्योंकि सावधानी व सतर्कता ही हमारा बचाव है.

सीएम ने कहा अभी भी कोरोनावायरस समाप्त नहीं हुआ है, ऐसे में हमें पूरी सावधानी रखनी है. खुद भी सचेत रहें व दूसरों को भी जागरूक करें. इसके अलावा सबसे जरूरी बात कि जब भी आप बाहर निकले तो मास्क को सही ढंग से लगाएं. इस सबके अलावा शहर में केवल रविवार को ही लॉकडाउन रहेगा, नहीं तो अर्थव्यवस्था भी डगमगा जाएगी. साथ ही जब हालात बिगड़ते हैं तो आम जनता में रोजी-रोटी का संकट भी जोर पकड़ लेगा. रही बात इंदौर की तो यह शहर धड़कन है, जिसके बगैर राज्य का कम नहीं चल सकता.

इंदौर में सोने के 69 बिस्किट के साथ 3 गिरफ्तार, 3 करोड़ बताई जा रही है कीमत

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, यदि यहाँ कोरोना तेजी से फैलेगा तो इसका असर पूरे राज्य पर पड़ेगा. ऐसे में यदि इंदौर वासी खड़े हो जाएंगे तो फिर मैं पूरे प्रदेश को अपने दम पर संभाल लूँगा. उन्होंने कहा कि आप की जिम्मेदारी है कि सब मिलकर पूरे प्रदेश व मालवा को इस आपदा से मुक्त कराएं. आप लोग समझिए, क्योंकि यह सब मामा अपने दिल से कहा रहा है, कुछ दिन के त्योहार, उत्सव मनाना छोड़ दीजिए. इस सबके लिए पूरी जिन्दगी पड़ी है. मुझे चिंता है कि, प्रदेश में आ रहे 1500 केसों में केवल 380 तो इंदौर से ही हैं. सीएम ने कहा कि मैं इस बात से बेचैन हूँ क्योंकि यह संकेत घातक सिद्ध हो सकते हैं. ऐसे में सायरन बजना इस बात की चेतावनी है कि अभी भी कोरोना है. मैं आपको डरा नहीं रहा हूँ, बल्कि सतर्क कर रहा हूँ. इसलिए सभी का यह नैतिक कर्तव्य है कि वे खुद सुरक्षित रहे और दूसरों को भी सुरक्षित रखें.

इंदौर जू में शेरों का बढ़ा कुनबा, शेरनी मेघा ने दिया 3 शावकों को जन्म

रोको-टोको अभियान के तहत शहर पहुंचे सीएम ने सभी को संकल्प दिलाते हुए कहा कि, मैं संकल्प लेता हूँ कि इस महामारी से बचाव हेतु सही ढंग से मास्क लगाऊंगा व सोशल डिस्टेसिंग का पालन करूँगा. साथ ही इस बारे में अपने आसपास के लोगों को भी जागरूक करूँगा. बहुत जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकलूंगा और कोरोना के सभी प्रोटोकॉल का प्रतिबद्धता के साथ पालन करूँगा. मेरी सुरक्षा-मेरा मास्क. कोरोना हारेगा, इंदौर जीतेगा और मध्यप्रदेश भी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें