CM शिवराज का PM मोदी को अभिनंदन, DAP खाद की सब्सिडी बढ़ाने पर कहा-किसान हितैषी

Smart News Team, Last updated: Thu, 20th May 2021, 1:58 PM IST
  • मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन करते हुए उन्हें किसान हितैषी बताया है. सीएम शिवराज ने बताया कि किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया गया है.
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अभिनंदन किया है.

इंदौर. मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को बताया कि किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐतिहासिक फैसला किया है. किसानों के हित में डीएपी खाद पर सब्सिडी बढ़ाकर 1200 रुपए प्रति बोरी कर दी गई है. इसी के साथ 24 सौ रुपए की बोरी किसान को 12 सौ रुपए में मिलेगी. सीएम शिवराज ने किसान के हित में लिए इस फैसला पर मध्य प्रदेश के किसानों की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी का भी अभिनंदन किया है.

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए राज्य में 31 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा. वहीं 1 जून के बाद इसमें ढील मिल सकती है. एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह बात उज्जैन संभाग के सभी जिलो और तहसील स्तर की मीटिंग में बताई. 

इंदौर में कोविड संक्रमण की रफ्तार हुई धीमी, 1071 नए पॉजिटिव, 3 लोगों की मौत

सीएम शिवराज सिंह ने चौहान ने बताया कि मध्य प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट लगातार कम हो रही है. वहीं रिकवरी रेट बढ़ रहा है. ऑक्सीजन बेड, आईसीयू बेड, रेमडेसिविर इंजेक्शन की भी व्यवस्था पर्याप्त है. बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने ब्लैक फंगस का इलाज मुफ्त कर दिया है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना काल में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चों का खर्च उठाने का जिम्मा भी लिया है. शिवराज सरकार ऐसे बच्चों को हर महीने पांच हजार रुपए की राशि देगी. साथ ही निशुल्क राशन और निशुल्क शिक्षा व्यवस्था शासन द्वारा की जाएगी. 

थानों में ज़ब्त रेमेडेसिवीर का इलाज में होगा उपयोग, हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें