CM शिवराज ने दी MP में शादियों की परमिशन, सिर्फ 10 लोग ही हो सकेंगे शामिल

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Apr 2021, 2:52 PM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के भोपाल और इंदौर में शादी समारोह में शामिल होने के लिए 10 लोगों की अनुमति दे दी है. शादी-पार्टी में शामिल होने वालों को कोरोना गाइडलाइन्स और नाइट कर्फ्यू का पालन भी करना होगा.
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कुछ शर्तो पर दी शादी समारोह की मंजूरी.

इंदौर: कोरोना ने देशभर में कोहराम मचा रखा है. इससे संक्रमित होने वाले लोगों की सख्या लगातार बढ़ती जा रही है. देश के ज्यादातर हिस्सों में लॉकडाउन जैसे हालात हो गए है. स्थिति को देखते हुए मध्य प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगा है. प्रदेश सरकार ने राज्य में शादी समारोह और कई पाबंदियां लगा रखी थी. लेकिन अब मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कुछ शर्तो पर शादी समारोह की अनुमति दे दी है. समारोह में शामिल होने वाले लोगों की सख्या भी निश्चित की गई है. सीएम ने अधिकारियों के साथ हुई समीक्षा बैठक में यह फैसला किया.

सीएम शिवराज सिंह चौहान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे. बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शादी समारोह में शामिल होने के लिए 10 लोगों से ज्यादा की अनुमति न दे. साथ ही लोगों को कोविड-19 गाइडलाइंस और नाइट कर्फ्यू जैसे नियम को पालन करना होगा. बता दें कि कुछ दिनों पहले भोपाल और इंदौर में शादियों पर 30 अप्रैल तक रोक लगा दी थी.

नीतीश सरकार ने बदली व्यवस्था, सरकारी राशन लेने के लिए अब नहीं करना होगा ये काम

स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट के अनुसार, मध्य प्रदेश के भोपाल में बीते 24 घंटे में 1824 लोगों कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. राज्य में कोरोना से 117 लोगों की मौत हो गई है. भोपाल के मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ अधिकारी ने बताया कि शहर में 1204 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक भी हुए हैं.  

गहलोत सरकार ने कोरोना गाइडलाइन में फिर किया बदलाव, अब होंगे ये नियम

जानकारी के अनुसार भदभदा विश्राम घाट में 67 और सुभाषनगर विश्राम घाट में 38 शवों का अंतिम संस्कार किया गया. वही शहर के झदा कब्रिस्तान में 12 शवों को दफनाया गया. लेकिन सरकारी आकड़ो में यह सख्या केबल 3 बताई गई है.

वैक्सीनेशन के नाम पर साइबर अपराधी बना रहे निशाना, बदमाशों ने दो लाख से ज्यादा लूटे

CM हेमंत सोरेन का ऐलान, स्वास्थ्य कर्मियों को देंगे एक माह का अतिरिक्त वेतन

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें