इंदौर : मजदूर के घर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने जमीन पर बैठकर खाना खाया

Smart News Team, Last updated: Wed, 6th Jan 2021, 7:50 PM IST
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपनी इंदौर यात्रा के दौरान बिना किसी पूर्व आधिकारिक योजना के भागीरथपुरा में रहने वाली राधा बाई के टीन की छत वाले कच्चे घर पहुंच गए. बिना निमंत्रण के ही उन्होंने दोपहर का खाना खाया. कलेक्टर को शासन की योजना के तहत राधा बाई को पक्का मकान बनवाकर देने के निर्देश दिए.
मजदूर के घर खाना खाते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

इंदौर. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधवार को अपनी इंदौर यात्रा के दौरान बिना किसी पूर्व आधिकारिक योजना के इंदौर के भागीरथपुरा में रहने वाली राधा बाई के टीन की छत वाले कच्चे घर पहुंच गए. बिना निमंत्रण के ही उन्होंने अपने दोपहर का खाना राधा बाई के घर पर ही खाया. राधा बाई और उनके पड़ोसी प्रदेश के मुख्यमंत्री को इस तरह जमीन पर एक गरीब के घर खाना खाते देख आश्चर्यचकित एवं हतप्रभ थे. 

राधा बाई ने भी पूरी निष्ठा और प्रेम से उन्हें खाना परोसा. सिर्फ राधा बाई ही नहीं, उनकी बेटियां हेमलता और संध्या ने भी मिलकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को खाना खिलाया. शिवराज के लिए इन लोगों ने आलू बटले की सब्जी, दाल, चावल और रोटी बनाई. मीठे के लिए हलवा भी बनाकर परोसा गया. मुख्यमंत्री ने खाना खाकर तारीफ करते हुए कहा कि इतना स्वादिष्ट भोजन खाकर उनकी आत्मा तृप्त हो गई. इस दौरान इंदौर के सांसद शंकर लालवानी, संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट, शहर बीजेपी अध्यक्ष गौरव रणदिवे और बीजेपी के अन्य स्थानीय नेता भी उपस्थित थे. शिवराज ने इस दौरान राधा बाई से उनकी मुश्किल और तकलीफों के बारे में चर्चा भी की. 

कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी की जमानत याचिका इंदौर कोर्ट में खारिज

राधा बाई ने बताया कि पति मजदूरी करते हैं. मुख्यमंत्री से चर्चा के दौरान राधा बाई ने बेटी को स्टोन की समस्या भी बतायी. मुख्यमंत्री ने कलेक्टर मनीष सिंह को मौके पर ही निर्देश दिए कि राधा बाई के परिवार का स्वास्थ्य परीक्षण कराए और उनके परिवार के सदस्यों के लिए जो भी आवश्यक कदम हो वो उठाएं. साथ ही कलेक्टर को शासन की योजना के तहत राधा बाई को पक्का मकान बनवाकर देने के भी निर्देश दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें