कांग्रेस के स्टार प्रचारक कंप्यूटर बाबा के आश्रम-मंदिर पर बुलडोजर चला, गए जेल

Smart News Team, Last updated: Sun, 8th Nov 2020, 11:33 AM IST
  • मध्य प्रदेश उपचुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने वाले कम्प्यूटर बाबा का आश्रम गिरा दिया गया है. इसके साथ ही बाबा और उनके छह साथियों को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया है.
.

इंदौर: इंदौर विकास प्राधिकरण ने कम्प्यूटर बाबा के खिलाफ कार्रवाई तेज करते हुए उनके आश्रम और मंदिर पर बुलडोजर चला दिया गया. यही नहीं कम्प्यूटर बाबा को हिरासत में लेते हुए जेल भी भेज दिया गया है. पुलिस ने बाबा के साथ ही उनके 6 और साथियों को भी हिरासत में लिया है. प्रशासन का कहना है कि नामदेव दास त्यागी उर्फ कम्प्यूटर बाबा ने इंदौर के गोम्टीगिरी स्थित आश्रम को अवैध रूप से बनाया था. 

मिली जानकारी के अनुसार इंदौर नगर निगम और जिला प्रशासन की टीम ने कार्रवाई करते हुए गोम्टगिरी स्थित आश्रम पर अतिक्रमण के ऊपर एक्शन लिया. वहां पहुंची नगर निगम की टीम ने 46 एकड़ की जमीन के हिस्से पर बने 2 एकड़ के पक्के निर्माण को ध्वस्त कर दिया है. 

14 टेबलों पर 10 को होगी सांवेर विधानसभा उपचुनाव की मतगणना

गौरतलब है किकम्प्यूटर बाबा ने मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों के लिए प्रचार किया था. उपचुनाव में नामदेव दास त्यागी उर्फ कंप्यूटर बाबा को कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारक का दर्जा दिया था. इसके तहत नामदेव दास त्यागी ने विभिन्न विधानसभा सीटों पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में वोट मांगे थे. कांग्रेस पार्टी के करीबी रहे कंप्यूटर बाबा अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं. 

आपको बता दें कि प्रदेश में 15 साल बाद सत्ता में लौटी कांग्रेस सरकार से सिंधिया समर्थक विधायकों के इस्तीफे के बाद भी कंप्यूटर बाबा के बयान सुर्खियों में आए थे. बहरहाल, अब देखना है कि जब बाबा आश्रम पर सरकार ने हथौड़ा चलाया है, तो इस हालात से वे कैसे निपटते हैं. इस कार्रवाई को कांग्रेस बदले की भवना से किया गया काम बता रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें