कांग्रेस के मुस्लिम कार्यकर्ता ले रहे थे कुरान की शपथ, वीडियो वायरल, जानें मामला

Smart News Team, Last updated: 09/02/2021 07:31 PM IST
  • इंदौर कांग्रेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें इंदौर के कांग्रेस अध्यक्ष मुस्लिम कार्यकर्ताओं को कुरान की शपथ दिला रहे हैं. इस पर मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि बीजेपी अफवाह फैला रही है, सम्मेलन में पवित्र कुरान नहीं थी. उन्होंने कहा कि इस तरह की शपथ आम है.
इंदौर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के कुरान की शपथ लेने वाली वीडियो वायरल हो रही है.

इंदौर. सोशल मीडिया पर कांग्रेस का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में इंदौर के कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल मुस्लिम कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पवित्र कुरान की शपथ दिलवा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये वीडियो 1 फरवरी का है. इस बारे में कांग्रेस ने कहा कि बीजेपी अफवाह फैला रही है, हस तरह की शपथ लेना बहुत आम है. 

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता डाॅ. अमीन उन खान सूरी ने सोमवार को कहा कि भाजपा अफवाह फैला रही है कि शपथ पवित्र कुरान पर ली गई थी. भाजपा हमेशा धर्म को राजनीति से जोड़ने की कोशिश करती है. उन्होंने कहा कि सम्मेलन में पवित्र कुरान नहीं था. बाकलीवाल ने कार्यकर्ताओं से उनकी वफादारी का वादा किया है. ये वीडियो एक सम्मेलन में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं का है. जिसमें सभी पांच संभावित पार्षद उम्मीदवार मौजूद थे.

लाइसेंस बनवाना हुआ बेहद आसान, अब DL के लिए नहीं देना होगा ड्राइविंग टेस्ट

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि बाकलीवाल ने उन्हें शपथ दिलाई कि जो भी उनके बीच टिकट प्राप्त करेगा, अन्य चार उसे पूरे दिल से मदद करेंगे. वे पार्टी को विजयी बनाने की दिशा में काम करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार, 1 फरवरी को इंदौर के चंदन नगर इलाके में वार्ड नंबर 2 के पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ सम्मेलन हुआ था. जिसमें सभी संभावित पार्षद उम्मीदवार मौजूद थे. 

इंदौर: जन्मदिन पार्टी में शख्स ने तलवार लेकर काटा केक, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इसी सम्मेलन में इंदौर कांग्रेस अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने मुस्लिम उम्मीदवारों को शपथ दिलवाई, जिसकी वीडियो वायरल हो रही है. वीडियो में वो कह रहे हैं कि मैं शपथ लेता हूं कि मैं कांग्रेस पार्टी की नीतियों में विश्वास रखता हूं और पवित्र कुरान की कसम खाता हूं कि मैं ईमानदारी के साथ काम करूंगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें