राम मंदिर निर्माण को आगे बढ़कर आए कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, किया इतना दान

Smart News Team, Last updated: 18/01/2021 06:18 PM IST
  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जरिए राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को चेक के माध्यम से एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए भेजा है. साथ ही एक पत्र के माध्यम से प्रधानमन्त्री से देश में सौहाद्र पूर्ण तरीके से चन्दा एकत्र करने की अपील की है. 
राम मंदिर निर्माण को आगे बढ़कर आए कांग्रेस के दिग्विजय सिंह, किया इतना दान

इंदौर: बाबरी मस्जिद- राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर से पैसे जुटाया जा रहा है. जिसमे देश के अलग अलग हिस्सों से लोग चन्दा दे रहे हैं. एक खबर के मुताबिक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भी अयोध्या में बन रहे राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जरिए राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट को चेक के माध्यम से एक लाख ग्यारह हजार एक सौ ग्यारह रुपए भेजा है. 

साथ ही एक पत्र के माध्यम से प्रधानमन्त्री से देश में सौहाद्र पूर्ण तरीके से चन्दा एकत्र करने की अपील की है. इसके साथ ही श्री सिंह ने विश्व हिंदू परिषद के पुराने चंदे का लेखा - जोखा देश के जनता के सामने रखने की मांग की है.

इंदौर : चेक कलेक्शन कर्मचारी बनकर कंपनी को 4 लाख रुपए का चूना लगाया

राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चमपत राय ने पत्रकारों से बात करते हुए बताता है कि मंदिर निर्माण के लिए दो दिन मे ही एक सौ करोड़ का चन्दा एकत्र हो गया है. बताया जा रहा है कि इस दान में सबसे बड़ा योगदान रायबरेली जिले के पूर्व विधायक सुरेंद्र बहादुर सिंह ने दिया है. उन्होंने विश्व हिंदू परिषद के उपाध्यक्ष और राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को करीब एक करोड़ ग्यारह हजार का दान चेक के माध्यम से दिया है.

गुंडा विरोधी अभियान : अवैध रूप से देसी शराब परोस रहे ढाबे को किया जमींदोज

बाबरी मस्जिद- राम जन्मभूमि विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आते ही अयोध्या में राम मंदिर बनाने की कवायद शुरू हो गई है. जिसके लिए सबसे पहले मंदिर का एक मॉडल तैयार कर सार्वजनिक किया गया. उसके बाद लोगो से इसके निर्माण के लिए चंदा की अपील की गई है. जिसके तहत लोग इसके निर्माण में योगदान दे रहे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें