दीमक की तरह देश में गुपचुप तरीके से काम कर पूरी व्यवस्था बिगाड़ रहा संघ: दिग्विजय

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 11th Jan 2022, 10:37 AM IST
  • कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने संघ कि तुलना दीमक से करते हुए RSS पर हमला किया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि संघ दीमक की तरह देश में गुपचुप तरीके से काम करके पूरी व्यवस्था को बर्बाद कर रहा है.
दीमक की तरह देश में गुपचुप तरिके से काम कर पूरी व्यवस्था बिगाड़ रहा संघ: दिग्विजय

इंदौर (भाषा). कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर हमला किया. दिग्विजय सिंह ने कहा कि जिस तरह दीमक घर या अन्य वस्तु की सतह के नीचे गुपचुप तरीके से लगकर उसे बर्बाद करती है, उसी तरह संघ भी देश में गुपचुप तरीके से काम करते हुए पूरी व्यवस्था को बिगाड़ रहा है. दिग्विजय सिंह ने कहा कि दो राष्ट्र सिद्धांत के तहत भारत के विभाजन के प्रस्ताव का एक तरफ मुस्लिम लीग ने समर्थन किया था, तो दूसरी तरफ स्वतंत्रता संग्राम सेनानी विनायक दामोदर सावरकर भी इसके पक्ष में थे.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस बात पर सबसे ज्यादा गालियां मैं खाऊंगा क्योंकि कहा जाएगा कि मैंने संघ की तुलना दीमक के साथ कर दी है. लेकिन मैंने संघ को नहीं, बल्कि उस विचारधारा के चरित्र को दीमक कहा है जो गुपचुप तरीके से देश की व्यवस्था बिगाड़ रही है. 

दिग्विजय सिंह बोले- CM योगी के भाषणों में हिंदू-मुस्लिम और हिंदुस्तान-पाकिस्तान के अलावा कुछ भी नहीं

दिग्विजय सिंह ने कहा कि भारत में मुसलमानों और ईसाई अंग्रेजों के सैकड़ों वर्षों के राज में हिंदू धर्म को कभी खतरा नहीं हुआ. लेकिन मैं यह बात नहीं समझ पा रहा हूं कि आज जब देश में राष्ट्रपति से लेकर नीचे तक के सभी अहम पदों पर हिंदू आसीन हैं, तब हिंदू धर्म को खतरा कैसे हो सकता है?

दिग्विजय सिंह ने स्टेट प्रेस क्लब के ‘‘हिंदू और हिंदुत्व’’ विषय पर आयोजित परिसंवाद में कहा कि हिंदुत्व की अवधारणा का हिंदू धर्म से कोई लेना-देना नहीं है. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि हिंदुत्व की अवधारणा का राजनीतिक हथियार के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है. हिंदुत्व को हिंदू धर्म समझ लेना न केवल हिंदुओं, बल्कि समूचे देश के लिए सबसे बड़ी भूल होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें