कांग्रेस की 'आदिवासी अधिकार यात्रा' पर राजनीति तेज, BJP का हैशटैग धोखा कैंपेंन

ABHINAV AZAD, Last updated: Mon, 6th Sep 2021, 5:49 PM IST
  • कांग्रेस ने सोमवार को बड़वानी में आदिवासी अधिकार यात्रा का आयोजन किया. जबकि बीजेपी ने इस यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी ने कांग्रेस की इस यात्रा को धोखा यात्रा करार दिया.
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

इंदौर. मध्यप्रदेश में उप चुनाव के मद्देनजर सरगर्मियां तेज हो गई है. हालांकि, अभी तक उप चुनाव की तारीखों का ऐलान नहीं किया गया है. लेकिन राजनीतिक दल चुनावी मोड मोड में आ गए हैं. इसी के तहत कांग्रेस ने सोमवार को बड़वानी में आदिवासी अधिकार यात्रा का आयोजन किया. साथ ही इस यात्रा से पहले पार्टी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो जारी किया. इस वीडियो में कांग्रेस पार्टी अपनी सरकार की उपलब्धियां गिनाई. जबकि बीजेपी ने इस यात्रा को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा. बीजेपी ने कांग्रेस की इस यात्रा को धोखा यात्रा करार दिया, साथ ही हैशटैग धोखा यात्रा कैंपेंन शुरू किया.

दरअसल, 6 सितंबर से कांग्रेस पार्टी ने आदिवासी बहुल इलाके बड़वानी से अपनी आदिवासी अधिकार यात्रा की शुरूआत की. कांग्रेस की इस यात्रा का मकसद प्रदेश के आदिवासियों के बीच अपनी पैठ बनाना है. कांग्रेस अपनी इस यात्रा के जरिए जहां बीजेपी सरकार को घेर रही है, वहीं अपनी सरकार के 15 महीनों की उपलब्धियां गिनवा रही है. इस यात्रा के दौरान अपने संबोधन में कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की बीजेपी सरकार को आड़े हाथों लिया और शिवराज सरकार पर जमकर निशना साधा.

व्हेल मछली के बाद इंदौर Zoo में आएगा दुनिया का सबसे लंबा 'किंग कोबरा' सांप, इतना जहरीला कि डसते ही...

सत्ताधारी बीजेपी ने कांग्रेस की इस यात्रा पर पलटवार किया है. प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इन्दर सिंह परमार ने ट्वीट के जरिए कांग्रेस की इस यात्रा पर तीखा प्रहार किया है. उन्होंने हैशटैग धोखा यात्रा के साथ लिखा कि उन्होंने संबल योजना बंद कर 15 माह तक आदिवासियों को गरीबी से जूझने के लिए मजबूर किया. साथ ही बीजेपी के प्रदेश मीडिया प्रबारी लोकेन्द्र पराशर ने भी इस हैशटैग के साथ ट्वीट किया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि जनजाति समाज को कमलनाथ ये जरूर बताने का साहस जुटाएं कि 15 महीने तक उन्होंने क्या क्या धोखे दिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें