इंदौर में पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का अनोखा प्रदर्शन

Smart News Team, Last updated: 07/12/2020 06:29 PM IST
  • इंदौर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खरीदने वाले ग्राहकों को प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुखौटे पहनाने के बाद उन्हें मिठाई खिलाकर गांधीवादी तरीके से विरोध किया. मध्य प्रदेश राजीव विकास केन्द्र का यह अभियान 7 से 14 दिसंबर तक चलेगा.
इंदौर में अनोखे अंदाज में विरोध जताते कांग्रेस कार्यकर्ता

इंदौर. मध्य प्रदेश उन राज्यों में से है, जहां पेट्रोल और डीजल पर सबसे ज्यादा टैक्स राज्य सरकार द्वारा वसूला जाता है. इंदौर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर कांग्रेस ने अनोखे तरीके से विरोध प्रदर्शन किया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह पेट्रोल पंप पर पेट्रोल और डीजल खरीदने वाले ग्राहकों को प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मुखौटे पहनाने के बाद उन्हें मिठाई खिलाकर गांधीवादी तरीके से विरोध प्रकट किया. इस गांधीवादी कार्यक्रम की शुरुआत इंदौर से महू नाका स्थित उषाराजे उर्जा पेट्रोल पंप से की गई. इस दौरान पेट्रोल डीजल खरीदने वाली आम जनता को मिठाई खिलाकर व फूलों से उनका स्वागत कर पेट्रोल डीजल खरीदने के लिए अभिवादन किया गया. 

कोरोना  के मद्देनजर फूलों के हार को पहले सेनिटाइज किया गया. इस दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मुखौटा लगाए हुए थे. शहर के कई पेट्रोल पंपों पर पहुंचकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने महंगा पेट्रोल डीजल खरीदने वाली आम जनता का इसी तरह अभिवादन कर बढ़ती कीमतों का विरोध किया. इस दौरान मध्य प्रदेश राजीव विकास केंद्र के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व युवा कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र सिंह यादव ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार की गलत नीतियों के कारण पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं. कोरोना काल में पहले ही आम लोगों की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है और आम जनता का व्यवसाय चौपट हो गया है. 

इंदौर में असफल होगा किसानों का भारत बंद आह्वान, जानिए क्यों?

खानपान की वस्तुएं महंगी हो गई हैं. घर परिवार चलाना दुश्वार हो गया है. बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है, लेकिन भाजपा सरकार इसे खत्म करने के बजाए पेट्रोल डीजल के दाम और महंगाई बढ़ाती चली जा रही है. इसके विरोध में राजीव विकास केन्द्र के शहर व जिला अध्यक्षों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने अपने जिले के अंतर्गत पेट्रोल पंपों पर महंगा पेट्रोल डीजल खरीदने वाले लोगों का स्वागत कर मुंह मीठा करवाएं. यह अभियान पूरे प्रदेश में 7 से 14 दिसंबर तक चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें