इंदौर: ढलान की ओर कोरोना का तूफान, पिछले 24 घंटे में 2000 से ज्यादा हुए स्वस्थ

Smart News Team, Last updated: Sat, 22nd May 2021, 11:13 AM IST
इंदौर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पड़ी धीमी, संक्रमण के मामले 863 तक पहुंचे, वही 2000 से ज्यादा लोग 24 घण्टे के दौरान स्वस्थ हुए हैं. हालांकि, एक दिन में 7 लोगों की मौत ने शहर की चिंता जरूर बढ़ाई है. 
इंदौर में कम हो रहे हैं कोरोना के केस .

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में अब कोरोना का कहर धीरे-धीरे थमता नजर आ रहा है. दरअसल, जिस अदृश्य वायरस ने अप्रैल से लेकर मई की शुरुआत में संक्रमण के मामले 2 हजार प्रतिदिन तक पहुंचा दिए थे अब वो ही कोरोना आंकड़े 1 हजार से नीचे आते जा रहे हैं. जिसकी प्रमुख वजह जनता कर्फ्यू का अनुशासित तरीके से पालन करना बताया जा रहा है.

 

शुक्रवार देर रात इंदौर के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जिला द्वारा जो मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया है वो एक तरह से बड़ी राहत के रूप में देखा जा सकता है. हालांकि पिछले 24 घण्टो में कोरोना के कारण 7 लोगो की जान चली गई है जिसके बाद इंदौर में कोरोना से जान गंवाने वालो की संख्या कुल 1301 हो गई है. इधर, कोरोना से जंग जीतने वाले लोगो की संख्या भी कम नही है. शुक्रवार को बीते 24 घण्टे में इंदौर में अस्पतालो और होम आईसोलेशन के जरिये इलाज ले रहे 2001 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है और अब वे सामान्य जीवन की ओर फिर से पहला कदम बढ़ा चुके हैइंदौर सर्राफा बाजार में 22 मई को सोना व चांदी फिसली, क्या है आज का मंडी भाव

इधर, एक खास बात ये सामने आई है कि 24 घण्टे के अंतराल में 9914 कोविड सैम्पल की जांच की गई जिनमे से केवल 863 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. ये परिणाम यह बताने के लिए काफी हैं कि इंदौर में संक्रमण की दर तेजी से ढलान की ओर बढ़ रही है और कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगता जा रहा है . हालांकि अभी समूचे इंदौर जिले में 9432 लोगों की कोरोना से जंग जारी है.

प्रदेश की औद्योगिक शहर इंदौर में अब तक 13 लाख 85 हजार 204 लोगों की जांच की गई है जिनमें से 1 लाख 44 हजार 472 लोग संक्रमण का शिकार हुए .संक्रमण का शिकार हुए कुल मरीजो में से 1301 लोगो की मौत हो चुकी है तो वही 1 लाख 33 हजार 739 लोग स्वस्थ होकर कोरोना को मात देने में कामयाब रहे हैं. इधर, वर्तमान में 9432 लोगों का इलाज जारी है.फिलहाल, इंदौर में कोविड-19 का कहर कमजोर पड़ रहा है और लोगो को उम्मीद है कि प्रशासन द्वारा लागू की गई 31 मई तक सख्ती के परिणाम सकारात्मक होंगे और इंदौर एक बार फिर से संक्रमण चेन पर ब्रेक लगाने में सफल होगा. हालांकि आंकड़ो की गिरावट के बावजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जिला इंदौर डॉ. बीएस सैत्या ने लोगों से अपील की है कि भले कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ गई हो लेकिन कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल और बेसिक नियम जैसे मास्क पहनना, सोशल डिस्टेसिंग बनाये रखना और बार-बार हाथ धोने की आदत को बरकरार रखना होगा ताकि इंदौर कोरोना मुक्ति की ओर मजबूती से अपने कदम रख सके..

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें