इंदौर में कोरोना का कहर जारी, आमजन बरत रहे लापरवाही

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 11:17 AM IST
  • एमपी के इंदौर में एक ओर कोरोना वायरस इतनी तेजी से फैल रहा है कि रोजाना संक्रमित रोगियों की मौत हो रही है. बीते दिन जहां 189 नए कोरोना पॉजिटीव रोगी सामने आए है.वहीं तीन रोगियों की मौत हुई. 
कोरोना वायरस

इंदौर- इंदौर में बीते दिन कोरोना मेडिकल बुलेटिन जारी किया गया. जिसमें 189 नए कोविड पॉजिटिव सामने है जिसके बाद इंदौर में एक्टिव केस 3070 तक पहुंच गए. वही अब तक कुल कोरोना मरीज़ों की संख्या 10559 तक जा पहुंची है जो कि एक चिंताजनक आंकड़ा है. प्रदेश में इंदौर ही वो शहर है जहां शुरुआत में तो हालात सामान्य थे लेकिन जुलाई व अगस्त माह में बड़ी मरीज़ों की संख्या ने प्रदेश सरकार को भी सोचने पर मजबूर कर दिया है.

बुधवार को 189 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आने के साथ ही 3 लोगों की मौत भी हो गई. जिसके बाद इंदौर में मरने संख्या 349 तक जा पहुंची है. वहीं इंदौरवासियों के लिए राहत की बड़ी बात यह है कि यहां रिकवरी रेट बढ़ा है. इंदौर में अब तक कुल 7140 लोग कोरोना से लड़कर जंग जीत चुके है. जिसके बाद इंदौर में रिकवरी रेट 70 प्रतिशत के लगभग पहुंच गया है.

इधर, सीरो सर्वे के जरिये अब तक इंदौर में 6109 सैम्पल एकत्र किये जा चुके है.वहीं चिकित्सा विभाग ने इंदौरवासियों से अपील करते हुए कहा है कि शहर कोविड की रडार पर है ऐसे में हम आपसे अपील करते है मास्क पहनकर घर से बाहर निकले और लोगों से बात करते समय मास्क न उतारे. साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने के साथ ही हाथों को साबुन से धोये और सेनेटाइजर का इस्तेमाल भी करे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें