शहर में कोरोना संक्रमण की गति हुई तेज, 22 दिनों में 10 हजार लोग हुए पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: 14/10/2020 07:41 PM IST
  • मध्यप्रदेश के इंदौर में लगातार कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहा है. जहां देश में संक्रमितों के मामले 72 लाख के पार हो चुके हैं. वहीं, दूसरी ओर इंदौर में स्थिति और भी खतरनाक होती जा रही है.
इंदौर में लगातार बढ़ रहे कोरोना केसेस

इंदौर: भारत में कोविड-19 से संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. मध्यप्रदेश के इंदौर में भी लगातार कोरोना के मामले में तेजी देखने को मिल रही है. जहां देश में संक्रमितों के मामले 72 लाख के पार हो चुके हैं. वहीं, दूसरी ओर इंदौर में स्थिति और भी खतरनाक होती जा रही है. दरअसल, यहां पर केवल 22 दिनों के अंदर ही कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के पार हो चुका है.

केवल 22 दिनों में 10 हजार से ज्यादा संक्रमितों के मामले सामने आए हैं. जिससे प्रशासन में खलबली मच गई है. वहीं, इंदौर में अब कोरोना से पीड़ितों की संख्या 20 से 30 हजार के बीच हो गई है. बता दें, मरीजों की संख्या शून्य से 10 हजार तक पहुंचने में 146 दिन का समय लगा था. लेकिन उसके बाद संक्रमण इतनी तेजी से बढ़ा कि सिर्फ 22 दिन में आंकड़ा 30 हजार पर पहुंच गया. राहत इस बात की है कि संक्रमितों की संख्या 20 से 30 हजार पहुंचने के दौरान रिकवरी की दर सबसे ज्यादा रही. जितने लोग संक्रमित हुए उनसे ज्यादा बीमारी को हराकर ठीक हो गए. शहर में कोरोना का पहला मरीज 24 मार्च की रात को मिला था. इसके बाद धीरे-धीरे संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी. 16 अगस्त को यानी 146 दिन में संक्रमितों की संख्या 10 हजार के आंकड़े को पार कर गई.

इंदौर नारकोटिक विभाग को मिली बड़ी सफलता, ब्राउन सुगर के 3 तस्करों को धर-दबौचा

उस वक्त तक शहर में एक लाख 79 हजार के लगभग सैंपलों की जांच की गई थी. संक्रमितों की संख्या 21 सितंबर को 20 हजार पर पहुंची. 10 से 20 हजार के दौरान करीब 98 हजार 634 सैंपलों की जांच की गई थी. शहर में कोरोना से अब तक करीब साढ़े छह सौ मरीजों की मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें