MP कोरोना अनलॉकः शिवराज सरकार की ढील,1 जून से ये पाबंदियां खत्म

Smart News Team, Last updated: Thu, 27th May 2021, 6:46 PM IST
  • मध्य के प्रदेश के जिन जिलों में कोरोना संक्रमण 5 प्रतिशत से कम है, वहां पर 1 जून से ढील दी जाएगी. मध्य प्रदेश में निर्माण कार्य, रजिस्ट्रार ऑफिस, कृषि मंडियां 1 जून से खुलेंगी. वहीं सरकारी ऑफिस 50 फीसदी स्टाफ के साथ काम करेंगे.
मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि 1 जून से होने वाली ढील के बारे में जानकारी दी.

इंदौर. कोरोना संकमण के बीच मध्य प्रदेश में 1 जून से अनलॉक प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. 1 जून से सरकारी दफ्तर और निर्माण कार्य शुरू होंगे. इस बारे मे एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने फैसला लिया है कि जिन जिलों में कोविड 19 के केस 5 फीसदी से कम हैं, वहां 1 जून से ढील दी जाएगी.

मध्य प्रदेश में अनलॉक को लेकर गुरुवार को सरकार के कुछ कैबिनेट मंत्रियों की मीटिंग हुई. जिसमें व्यवसायिक गतिविधियों को खोलने का फैसला लिया गया है. गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 50 फीसदी स्टाफ के साथ सरकारी ऑफिस खुलेंगे. वहीं रजिस्ट्रार ऑफिस, कृषि मंडिया और किसान कल्याण विभाग पूरी तरह से चालू होंगे.

MP में 1 जून 20 लोगों के साथ शादी की परमिशन, सभी को कराना होगा कोविड टेस्ट

एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि 1 जून से शादी की परमिशन दे दी गई है लेकिन दूल्हा-दुल्हन समेत सिर्फ 20 लोग ही शादी में शामिल हो सकेंगे. सभी लोगों को रैपिड एंटीजन टेस्ट कराना होगा. उन्होंने कहा कि लोगों के लिए धार्मिक स्थल खोले जाएंगे लेकिन एक बार में सिर्फ दो लोग ही अंदर जा सकेंगे. 

कोरोना संक्रमित पति के आखिरी सफर से पहले पत्नी ने कहा अलविदा, मरीज ने तोड़ा दम

गृह मंत्री ने कहा कि सामाजिक, धार्मिक, कल्चरल और राजनीतिक कार्यक्रमों पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा. आपदा प्रबंधन समिति इन पर से प्रतिबंध हटाने को लेकर फैसला लेगी. मध्य प्रदेश में कोरोना की रफ्तार में कमी आई है. बीते 24 घंटे में एमपी में कोरोना वायरस के 2 हजार 182 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 72 लोगों की मौत हो चुकी है. इस समय प्रदेश में कोरोना के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 43 हजार 265 है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें