इंदौर: कोरोना वैक्सीन लगवाने पर लकी ड्रॉ में एंट्री, मिलेगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

Smart News Team, Last updated: Sun, 6th Jun 2021, 8:23 PM IST
  • इंदौर में वैक्सीन लगवाने पर लकी ड्रॉ में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन गिफ्ट में मिलेगी. विदेश के बाद देश में भी शुरू हुई यह योजना.
इंदौर में बढ़ेगी वैक्सीनेशन की रफ्तार .

इंदौर.इंदौर के ह्रदय स्थल क्षेत्र में वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एक अनूठा प्रयोग किया जा रहा है और दावा है कि इस प्रयोग से अगले 15 से 20 दिन में शहर की एक विधानसभा के 80 प्रतिशत लोग वैक्सीनेट हो जाएंगे.

 

दरअसल, 9 विधानसभा क्षेत्रों में बटे इंदौर की बड़ी आबादी शहर के मध्यक्षेत्र यानी विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 में बसती है. ऐसे में शहर के मध्य क्षेत्र के लोगों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन के प्रति जागरूक कर वैक्सीन लगवाना प्रशासन और सरकार का लक्ष्य है. अब उम्मीद की जा रही है की पहले से ही गति पकड़ चुकी वैक्सीनेशन की रफ़्तार और तेज हो जाएगी.

इंदौर में ट्रांसजेंडर समूह का कोरोना टीकाकरण करवाने के लिए लगा स्पेशल कैंप

इसी को ध्यान में रखते हुए वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों के लिए एक लकी ड्रॉ योजना रखी गई है. जिसमे 5 ऑक्सीजन कन्संट्रेटर मशीनों के साथ ही क्षेत्र के लोगों को बैट-बाल, कोरोना कीट, मास्क सहित कुल 1100 पुरस्कार दिए जाने है. लकी ड्रा योजना की शुरुआत आज इंदौर के नवलखा क्षेत्र में स्थित एक मांगलिक भवन से की गई.

 

बता दें कि अमेरिका, रूस और यूएई के शहरों में वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज करने के लिए लकी ड्रॉ की योजना लागू की गई थी. वहां पर सरकार के द्वारा लकी ड्रॉ के माध्यम से करोड़ों के इनाम लोगों को दिए गए, इसका परिणाम यह रहा कि इन तीनों देशों के शहरों में वैक्सीनेशन का काम तेजी से हुआ. 

कोरोना कर्फ्यू के दौरान इंदौर में हो रही शादी पार्टी में जमकर शराबखोरी, होटल सील

वही भारत में इंदौर ऐसा तीसरा शहर है जिसमें ड्रॉ के माध्यम से इनाम की योजना शुरू की गई है. इसके पूर्व सबसे पहले केरल के शहर में उसके बाद आन्ध्र प्रदेश के शहर में इस तरह की इनामी योजना लागू हुई और अब ये इंदौर में शुरू हुई है.अंतर इतना है कि इन दोनों केरल और आन्ध्र प्रदेश के शहरों में जो योजना लागू की गई उसमें इनाम के रूप में लाखों रुपये की कीमत के घरेलू सामान, जिसमें ए.सी., फ्रीज, सोफा, डबल बेड आदि का इनाम रखा गया है.

 

इंदौर विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 3 के विधायक आकाश विजयवर्गीय ने बताया कि स्कीम में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन लकी ड्रॉ के माध्यम से इनाम में दिया जाएगा. लोग कोविड नियमों का पालन करें और अंततः वैक्सीन जरूर लगवाए क्योंकि कोरोना से बचाव के ये ही दो तरीके हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें