एमपी में 5 मई से शुरू होगा 18+ के लोगों का टीकाकरण, CM ने बैठक में लिया निर्णय

Smart News Team, Last updated: 04/05/2021 10:55 AM IST
मध्य प्रदेश में 18+ के लोगों के लिए टीकाकरण 5 मई से शुरू होगा. इस कैटगरी में 18 से लेकर 44 साल तक की उम्र के लोग शामिल होंगे. इसके लिए प्रदेश में कोरोना वैक्सीन की 5 करोड़ 19 लाख डोज की जरूरत होगी. 
एमपी में 5 मई से शुरू होगा 18+ के लोगों का टीकाकरण, CM ने बैठक में लिया निर्णय

इंदौर. मध्य प्रदेश में 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग वाले लोगों के लिए टीकाकरण 5 मई से शुरू होगा. इस कैटगरी में 18 से लेकर 44 साल तक की उम्र के लोग शामिल होंगे. इसके लिए राज्य में कोरोना वैक्सीन की 5 करोड़ 19 लाख डोज की जरूरत होगी.

पूरे देश में 18 से 44 साल तक उम्र वाले लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का कार्यक्रम मोदी सरकार ने 1 मई से शुरू किया है. देश के कई राज्यों में वैक्सीन की कमी होने के कारण 1 मई से यह शुरू नहीं हो सका. वैक्सीन को लेकर मंगलवार को सीएम शिवराज ने बैठक की जिसमें कि वैक्सीनेशन की तारिख 5 मई तय की गई.

इंदौर में पर्यटन मंत्री पर कोविड प्रोटोकॉल का पालन न करने का आरोप

यह बैठक सीएम ने वैक्सीनेशन की तैयारियों को लेकर बुलाई थी. जिसमें कि तैयारी की समीक्षा की गई. भारत में दो कंपनियों की वैक्सीन लगाई जा रही है. दोनों के ऑर्डर सरकार ने दे दिए है. कोवैक्सीन को भारत बायोटक ने आईसीएमआर के साथ मिलकर डेवलप किया है. कोविशील्ड को सीरम इंस्टीट्यूट और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका द्वारा डेवलप किया गया है. 

कब लगेगी 18 साल से ज्यादा वालों को वैक्सीन, MP सरकार के मंत्री ने दिया ये जवाब

राज्य में 5 मई से 15 मई तक 1480 सत्रों में 1 लाख 48 हजार वैक्सीन की डोज लगाने का कार्यक्रम तय किया है. प्रदेश में पत्रकारों को फ्री में वैक्सीन लगाई जाएगी. यह सुविधा सिर्फ अधिमान्यता पत्रकारों को दी जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें