MP के इस जिले में अगर वैक्सीन नहीं लो तो नहीं मिलेगी ये नमकीन

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 14th Nov 2021, 3:20 PM IST
  • एमपी के रतलाम में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए प्रशासन की अपील पर व्यापारियों ने उन ग्राहकों को सेव और नमकीन देने से मना कर दिया है जिनको कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं लगी है. व्यापारी वैक्सीन नहीं सेव नहीं मुहिम चला लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं.
MP के रतलाम जिले में बिना कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज के नहीं ले सकेंगे सेव नमकीन का स्वाद (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

इंदौर. अगर आप रतलाम में रहते हैं और रतलामी सेव और नमकीन का स्वाद लेना चाहते हैं तो पहले कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाएं. उसके बाद ही आपको दुकानदार रतलामी सेव देगा. दरअसल शहर के व्यापारियों ने वैक्सीन के प्रति लोगों की उदासीनता कम करने के लिए वैक्सीन नहीं सेव नहीं मुहिम की शुरुआत की है जिसके अंतर्गत बिना वैक्सीन के दोनों डोज के सेव या नमकीन नहीं मिलेगी.

इंदौर: अदरक की चाय की शौकीन बंदरिया चिड़ियाघर से लापता, सुराग देने वाले परिवार को मुफ्त टिकट

प्रशासन की अपील का व्यापारियों ने किया संमर्थन

रतलाम में लगातार दूसरी वैक्सीन डोज को लेकर लोगों मे उदासीनता दिख रही है और लोग दूसरी डोज को लेकर परहेज कर रहे हैं. जो प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है. जिस पर अब प्रशासन ने व्यापारियों ने अपील की है कि वो वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करें. प्रशासन की इस अपील के बाद सेव नमकीन व्यापारियों ने बिना वैक्सीन के दोनों डोज के सेव नमकीन न देने का निर्णय लिया है.

अब व्यापारियों के अनुसार लगेगा वैक्सीनेशन कैंप

प्रशासन ने व्यापारियों को ग्राहकों को वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने की अपील की है. साथ ही अब व्यापारियों के अनुसार वैक्सीनेशन कैंप लगाने का निर्णय लिया गया है, जिन दुकानों में ग्राहकों की संख्या अधिक होती है उन दुकानों में सैंपलिंग की जाएगी. साथ ही मजदूर वर्ग को ध्यान में रखते हुए रविवार को उनकी बस्तियों में वैक्सीनेशन के कैंप लगाए जाएंगे.

मध्य प्रदेश के बाजारों में बिकेगा बकरी का दूध, 150 रूपए प्रति लीटर होगी कीमत

बता दें कि प्रशासन वैक्सीनेशन को शत प्रतिशत करने के लिए लगा हुआ. जिसका असर दिखने लगा है जिले में 76 फीसदी लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुके हैं. अब जो लोग बचे हैं प्रशासन उनको व्यापारियों के जरिए जागरूक करने का रोडमैप तैयार कर रहा है ताकि जल्द से जल्द 100 फीसदी वैक्सीनेशन का आंकड़ा जिला हासिल कर सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें