Corona Virus: इंदौर में BSF के 25 जवानों समेत 618 नए कोविड संक्रमित मिले

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 8th Jan 2022, 1:26 PM IST
  • इंदौर जिले में कोरोना वायरस के 618 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई है. वहीं सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के 25 जवानों के कोविड संक्रमित होने की खबर है.
(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. (भाषा) मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना वायरस तेजी से अपने पैर पसार रहा है. दरअसल, पिछले 24 घंटे में इंदौर से कोरोना वायरस के 618 नए मामले सामने आए. बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमितों में 25 सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान शामिल है.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (सीएमएचओ) डॉ. बीएस सैत्या ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया, ‘‘इंदौर में पिछले 24 घंटे के दौरान मिले 618 नये मरीजों में बीएसएफ के स्थानीय परिसर के 25 जवान शामिल हैं. हालांकि, इन जवानों में महामारी के लक्षण नहीं हैं.’’

वारदात को अंजाम देने आए डकैतों ने पुलिस पर किया पथराव, रायफल छिनी, एक जवान घायल

सीएमएचओ ने बताया कि बीएसएफ के संक्रमित जवानों को शहर में कोविड-19 के मरीजों के लिए बनाए गए देखभाल केंद्र में रखा गया है और उनकी हालत ठीक है.

उन्होंने बताया, ‘‘आवश्यकता पड़ने पर इस देखभाल केंद्र में कोरोना वायरस के 1,200 संक्रमितों को भर्ती किया जा सकता है. इसके साथ ही, स्थानीय अस्पतालों में महामारी के मरीजों के लिए 10,000 बिस्तर तैयार किए जा सकते हैं.’’

बहरहाल, उन्होंने बताया कि अभी ज्यादातर संक्रमितों को अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत नहीं पड़ रही है और वे पृथक-वास में इलाज के बाद स्वस्थ हो रहे हैं.

इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक इंदौर में 24 मार्च 2020 से लेकर अब तक महामारी के 1,56,151 मरीज मिले हैं, जिनमें से 1,397 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें