वैक्सीन की 4 खुराक लेने के बाद भी दुबई की महिला संक्रमित, फ्लाइट में सवार होने से रोका

Shubham Bajpai, Last updated: Wed, 29th Dec 2021, 1:33 PM IST
  • इंदौर के हवाई अड्डे पर जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित 44 वर्षीय एक महिला को एयर इंडिया की इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया. दुबई निवासी इस महिला को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया. बता दें कि महिला दो अलग-अलग कोविड-19 रोधी टीकों की कुल चार खुराक पहले ही ले चुकी है.
वैक्सीन की 4 खुराक लेने के बाद भी दुबई की महिला संक्रमित, फ्लाइट में सवार होने से रोका

इंदौर (भाषा). इंदौर के देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे एयरपोर्ट में एक दुबई निवासी महिला को इंदौर दुबई उड़ान में सवार होने से संक्रमित होने के चलते रोक दिया गया. उसे इंदौर के स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. उड़ान से पहले जांच में महिला संक्रमित पाई गई थी. जिसके बाद उसके उड़ान पर सवार होने पर रोक लगा दी गई. हालांकि महिला दो अलग-अलग कोविड-19 वैक्सीन की 4 खुराक पहले ही ले चुकी है.

स्वास्थ्य विभाग की चिकित्सा अधिकारी डॉ. प्रियंका कौरव ने कहा कि इंदौर-दुबई की साप्ताहिक उड़ान के हर यात्री की स्थानीय हवाई अड्डे पर रैपिड आरटी-पीसीआर जांच की जाती है. इस तय प्रक्रिया के मुताबिक बुधवार को 89 यात्रियों की जांच की गई और इनमें शामिल 44 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित मिली.

रानी लक्ष्मीबाई की समाधि पर गए ज्योतिरादित्य, सिंधिया परिवार से पहले सदस्य

उन्होंने बताया कि संक्रमित महिला दुबई की रहनेवाली है और नजदीकी कस्बे महू में अपने देवर की शादी में शामिल होने 12 दिन पहले भारत आई थी.

कौरव ने कहा कि इस महिला ने जनवरी से अगस्त के बीच सिनोफार्म और फाइजर के कोविड-रोधी टीकों की दो-दो खुराक सिलसिलेवार तौर पर ली थीं.

उन्होंने बताया कि स्थानीय हवाई अड्डे पर त्वरित आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमित मिली महिला को फिलहाल महामारी के लक्षण नहीं हैं लेकिन उसने हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग के दल को बताया कि उसे चार दिन पहले सर्दी-खांसी की समस्या थी.

कौरव ने कहा कि संक्रमित महिला को इंदौर के शासकीय मनोरमा राजे टीबी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले, 26 वर्षीय एक पुरुष को 15 सितंबर को, 68 वर्षीय महिला को 13 अक्टूबर को और 72 वर्षीय एक महिला को 27 अक्टूबर को एअर इंडिया की हर बुधवार चलने वाली इंदौर-दुबई उड़ान में सवार होने से रोक दिया गया था क्योंकि ये यात्री स्थानीय हवाई अड्डे पर त्वरित जांच में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें