इंदौर में ओमीक्रॉन वैरिएंट के 2 संदिग्ध मिले, जांच के लिए दिल्ली भेजे गए सैंपल

ABHINAV AZAD, Published on: Thu, 30th Dec 2021, 5:41 PM IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

इंदौर. (भाषा) मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमीक्रॉन के दो संदिग्ध मरीज मिले हैं. दोनों संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली भेज दिए गए हैं. मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट के एक सीनियर अफसर ने यह जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि शहर की एक निजी प्रयोगशाला की जांच में संदेह जताया गया है कि महामारी के दो मरीज कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं. उन्होंने बताया, ‘‘तय सरकारी प्रक्रिया के तहत दोनों मरीजों के नमूने वैज्ञानिक तथा औद्योगिक अनुसंधान परिषद (सीएसआईआर) के दिल्ली स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटिग्रेटिव बायोलॉजी (आईजीआईबी) भेजे गए हैं ताकि पुष्टि हो सके कि वे ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित हैं या नहीं.’’

Corona Virus: मध्य प्रदेश में कोरोना के 48 नए मामले, इंदौर से सर्वाधिक 32 केस

अधिकारी ने बताया कि शहर में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के नौ पुष्ट मामले पहले ही मिल चुके हैं. इस बीच, इंदौर में कोविड-19 के नये मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है। सरकारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान 32 नये संक्रमित मिलने के बाद जिले में महामारी के मरीजों की कुल तादाद बढ़कर 1,53,631 पर पहुंच गई है, इनमें से 1,395 संक्रमितों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें