कोरोना: युवाओं की भी लील रहा जान, अब तक 19 मौत

Smart News Team, Last updated: 20/09/2020 08:29 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते प्रकोप का असर अब युवाओं पर भी दिखने लगा है. जहां एक तरफ कोरोना के चलते वृद्ध पहले ही अपनी जान खो रहे हैं वहीं अब कोरोना से युवाओं के मरने का आंकड़ा बढ़ रहा है.
प्रतीकात्मक तस्वीर

यह खबर उन युवाओं के लिए है जो कोरोना को लेकर गंभीर नहीं है और उन्हें लगता है कि युवाओं पर कोरोना का कोई असर नहीं होता. इंदौर में अब तक 19 लोग कोरोना की बीमारी से मौत के मुंह में समा चुके हैं. मरने वाले सभी युवा थे जिनकी उम्र 21 से 40 के बीच रही थी.

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इंदौर में अब तक 418 लोग कोरोना की बीमारी से मृत्यु को प्राप्त हुए हैं. इनमें से एक 30 वर्षीय युवा की लोक डाउन के दौरान कोरोना से मौत हुई थी तो वहीं अनलॉक होने के बाद 21 से 40 की उम्र के 18 युवाओं की मृत्यु कोरोना के कारण हुई.

गौरतलब है कि इंदौर में सबसे अधिक मौत 61 से 70 वर्ष की उम्र के लोगों की हुई है जिनका आंकड़ा बढ़कर 139 हो गया है. मरने वाले लोगों में कोरोना के साथ ब्लड प्रेशर, शुगर, हृदय रोग, किडनी संबंधी बीमारी के लोगों की अधिकता रही. वहीं कई ऐसे लोगों की भी मृत्यु हुई जिन्हें किसी भी तरह की बीमारी नहीं थी और केवल मात्र उन्हें कोरोना था.

इंदौर: NRI का आरोप, शिकायत पर कार्रवाई के बजाय उतारे कपड़े, नंगा करके पीटा

ऐसे में चिकित्सकों का कहना है कि कोई भी इस बीमारी को लेकर लापरवाही नहीं बरतें और घर से निकलते ही मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग रखें साथ ही अन्य सरकारी गाइडलाइन की पालना करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें