दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने दर्ज की शानदार जीत

Smart News Team, Last updated: Mon, 3rd May 2021, 2:06 AM IST
दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने 17 हजार 89 वोटों शानदार जीत हासिल की है. इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह की करारी हार हुई है. 26 राउंड में मतगणना पूरी हुई. अजय टंडन को दमोह सांसद प्रहलाद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जीत की बधाई दी है.
दमोह विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन 17089 वोटों से जीत दर्ज की है.

इंदौर. दमोह विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना रविवार को पॉलिटेक्निक कॉलेज में की गई. 26 राउंड तक की गई मतगणना में कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने 17 हजार 89 वोटों से शानदार जीत दर्ज की. गौरतलब है कि पहले राउंड से ही अजय टंडन ने भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह पर बढ़त बनाई हुई थी. इसके बाद जितने भी राउंड हुए, ज्यादातर में कांग्रेस प्रत्याशी अपनी बढ़त बनाए रहे. पांचवें राउंड में राहुल सिंह ने अजय टंडन से अधिक वोट हासिल किए.

आपको बता दें कि दो बार चुनाव लड़ चुके अजय टंडन तीसरी बार विधायक बने हैं. केंद्रीय राज्यमंत्री और दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने मतगणना पूरी होने के पहले ही कांग्रेस प्रत्याशी को जीत की बधाई दे दी.इसके अलावा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी ट्वीट कर अजय टंडन को बधाई दी. ज्ञात हो कि सुबह 8 बजे से डाक मतपत्रों की गणना हुई. अजय टंडन और राहुल सिंह सुबह ही मतगणना स्थल पर पहुंच गए थे. इस बीच दोनों का आमना-सामना भी हुआ, लेकिन दोनों ने कोई बात नहीं की. मतगणना स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे.

कब लगेगी 18 साल से ज्यादा वालों को वैक्सीन, MP सरकार के मंत्री ने दिया ये जवाब

आपको बताते चलें कि कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लगवा चुके कर्मचारियों ने ही मतगणना की. इसके पहले कर्मचारियों का कोरोना टैस्ट भी करवाया गया। दमोह विधानसभा सीट से 22 उम्मीदवार मैदान में थे जिनमें से मुख्य मुकाबला भाजपा प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी और कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के बीच था. 17 अप्रैल को उपचुनाव में दमोह सीट पर कुल 59.81 फीसद मतदान हुआ था पहले इस सीट पर राहुल सिंह लोधी कांग्रेस की ओर से विधायक थे. बाद में उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया और भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. दमोह सीट पर उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा ने राहुल सिंह लोधी को ही यहां से अपना प्रत्याशी बनाया. जानकारी के अनुसार मतगणना में 26 राउंड रखे गए थे और प्रत्येक राउंड में 40 मिनट का समय लगा.चुनाव का परिणाम रात दस बजे बाद आया. मतगणना में करीब एक हजार लोगों की भीड़ मतगणना कक्ष में थी. सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस फोर्स भी अलग से रही. कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए मतगणना कराई गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें