DAVV में परीक्षा की तैयारी शुरू, दो लाख विद्यार्थियों के लिए बनेंगे 130 केंद्र

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 9:27 PM IST
  • इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने हाल ही में वार्षिक परीक्षा कराने का फैसला लिया है. इसको लेकर विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्रों में भी बढ़ोतरी करेगा.
देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (फाइल तस्वीर)

इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने हाल ही में वार्षिक परीक्षा कराने का फैसला लिया है. इसको लेकर विश्वविद्यालय परीक्षा केंद्रों में भी बढ़ोतरी करेगा. ताकि कोरोनावायरस संक्रमण ना फैल सके. कोविड-19 गाइडलाइन के तहत सीमित विद्यार्थियों के लिए कॉलेज को केंद्र बनाया जाएगा. पहली बार विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने दायरे में आने वाले सभी 275 कॉलेजों से परिसर में बने कमरों की बैठक क्षमता के बारे में पूछा है.

दो मार्च तक इस काम को प्रबंधन को पूरा करना है. आमतौर पर प्रबंधन कॉलेजों को केंद्र बनाने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखाता है. हालांकि, कोविड-19 के खतरे के देखते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने पत्र लिखकर स्पष्ट किया है कि उन्हें इस बार केंद्र बनाया जा सकता है. इसके लिए तैयारियां पूरी रखने पर जोर दिया है. अधिकारियों के मुताबिक ऑफलाइन परीक्षाओं के लिए पिछले साल तक लगभग 85 कॉलेजों को केंद्र बनाया जाता था, लेकिन इस सत्र में 40 फीसद नए कॉलेजों को जोड़ा जा सकता है. इसे देखते हुए 130-135 केंद्र बन सकते हैं.

डांसर पति ने पत्नी से की 10 लाख की मांग, महिला ने थाने में जा कर दी शिकायत

इसको लेकर डीएवीवी के परीक्षा नियंत्रक डॉ. आशिश तिवारी ने कहा कि 275 कॉलेजों से डेटा आने के बाद विश्वविद्यालय केंद्रों की संख्या तय करेगा. वैसे इस सत्र में 40 फीसद केंद्र बनाएंगे. कोरोना प्रॉटोकॉल के तहत विद्यार्थियों के बीच में शारीरिक दूरी रखी जा सके. केंद्र बनाने का काम 10 मार्च तक पूरा किया जाएगा.

शख्स ने ऑनलाइन बुक किया था फोन, पार्सल में निकला चार्जर

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें