DAVV Indore CET: सीइटी के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, इस दिन होगी परीक्षा

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Jul 2021, 1:07 PM IST
  • देवी अहिल्या विश्वविद्यालय कामन एंट्रेस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुके हैं.इसके लिए उम्मीदवारों को तीन सप्ताह दिए गए हैं.
DAVV Indore CET

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय कामन एंट्रेस टेस्ट (CET) के लिए रजिस्ट्रेशन का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. रजिस्ट्रेशन आज से शुरू हो चुके हैं.इसके लिए उम्मीदवारों को तीन सप्ताह दिए गए हैं, पहले ही आखिरी तारीख के बारे में जानकारी दे दी गई थी. 9 अगस्त 2021 तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है. हालांकि अभी तक परीक्षा केंद्रों की सूची जारी नहीं की गई है लेकिन उम्मीद है कि अगले सप्ताह जारी की जाएगी. परीक्षा एजेंसी को 22 केंद्र बनाने का सुझाव दिया है.

तक्षशिला परिसर स्थित कई विभागों से संचालित 37 कोर्स के लिए विश्वविद्यालय कंप्यूटर बेस कामन एंट्रेस टेस्ट आयोजित करवाने जा रहा है. आवेदन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की तरफ से देरी हो रही थी. विश्वविद्यालय ने 47 कोर्स को तीन ग्रुप में बांटा है. ग्रुप-ए में 19 एमबीए और एमए मास कम्प्युनिकेशन की 1,135 सीटें है. ग्रुप-बी में 11 इंटीग्रेटेड कोर्स की 760 और ग्रुप-सी में साइंस-आर्ट्स के 16 कोर्स की 400 सीटों पर एडमिशन दिया जाएगा.

CET DAVV: CET के लिए स्टूडेंट्स न हो परेशान, कल से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

विश्वविद्यालय ने काउंसिलिंग का शेड्यूल अभी जारी नहीं किया है. सीईटी करवाने की जिम्मेदारी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) को सौंपी है. एजेंसी पेपर सेट करने से लेकर मूल्यांकन और रिजल्ट जारी करने तक के काम करेगी. परीक्षा में पहले ही काफी देरी हो चुकी है. हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि 20 जुलाई से एंट्रेस एग्जाम के रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें