इंदौर मे दाउद गैंग के बुकी ने शुरू की अब शराब तस्करी

Smart News Team, Last updated: 13/08/2020 10:41 PM IST
  • एमपी के इंदौर में पुलिस की शराब माफियाओं पर कार्रवाई में बड़ी सनसनीखेज जानकारी सामने आई है. क्रिकेट सट्टे का अंतर्राष्ट्रीय बुकी अनिल जयसिंघानी ने शराब तस्करी शुरू कर दी है. अब मध्यप्रदेश सहित 5 राज्यों में अनिल की तलाश की जा रही है.
इंदौर पुलिस

देशभर में क्रिकेट का सट्टा अब पूरी तरह से मंदा पड़ गया है. इसके बाद दाऊद इब्राहिम गैंग से जुड़ा कुख्यात बुकी अनिल जयसिंघानी ने शराब तस्करी शुरू कर दी है. हरियाणआ से धार, झाबुआ, आलीराजपुर से गुजरात और महाराष्ट्र तक शराब की सप्लाई में इसकी भूमिका सामने आने के बाद पुलिस और जांच एजेंसिया सतर्क हो गई हैं.

दरअसल धामनोद पुलिस ने जनवरी में करीब 50 लाख रूपए की लागत से शराब का एक ट्रक जप्त किया था. जिसमें शामिल आरोपियों में एक नाम जयसिंघानी का सामने आया था और वह अब तक फरार है जिसकी तलाश गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात व असम के साथ अब मप्र पुलिस भी कर रही है.

पुलिस ने कॉल डिटेल खंगाली तो खुलासा हुआ कि पकड़े गए बाकी आरोपियों के वह लगातार संपर्क में रहा. इसके बाद पुख्ता हुआ कि वह अवैध शराब के नेटवर्क से जुड़ा है और इस जोन में ही उसकी गतिविधियां चल रही हैं. बताया जाता है कि दाऊद गैंग से जुड़े अंतरराष्ट्रीय बुकी मुकेश शर्मा के खास सहयोगी जय सिंघानी पर पांच राज्यों में 18 से ज्यादा मामले दर्ज हैं.

इसका नाम चर्चा में 2015 में तब आया, जब राजकोट में 2000 करोड़ के आईपीएल ऑनलाइन सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले में इसके देशभर में अलग-अलग ठिकानों पर छापे मारे गए. 2013 के स्पॉट फिक्सिंग मामले में भी इसकी भूमिका रही. गोवा, महाराष्ट्र, गुजरात, असम के साथ अब मप्र पुलिस भी इसकी तलाश कर रही है. ईडी को भी इसकी तलाश है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें