इंदौर : कोर्ट के स्टे के बावजूद भू-माफिया ने हथिया ली जमीन और...

Smart News Team, Last updated: Thu, 24th Dec 2020, 4:46 PM IST
  • इंदौर के पांच नंबर विधानसभा के मुसाखेड़ी क्षेत्र के मयूर नगर की स्थानीय निवासी ने आरोप लगाया है कि कोर्ट द्वारा जमीन पर स्टे देने के बावजूद भू माफिया ने उस जमीन पर कब्जा कर लिया. कब्जा करने के बाद कोर्ट द्वारा लगाया गया स्टे का बोर्ड भी उखाड़कर फेंक दिया गया और वहां अवैध निर्माण शुरू कर दिया गया है.
पीड़ित महिला

इंदौर. एक तरफ सरकार गुंडा विरोधी अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए उनकी मकानों को जमींदोज कर रही है, वहीं दूसरी ओर भू माफिया के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि वह कोर्ट द्वारा दिए गए स्टे के बावजूद एवं कोर्ट में चल रहे हैं प्रकरण को नजरअंदाज करते हुए विवादित जमीन को हड़पते हुए उस पर निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है. 

यह पूरा मामला पांच नंबर विधानसभा के मुसाखेड़ी क्षेत्र के मयूर नगर का है. यहां की स्थानीय निवासी पीड़िता उषा परमार ने आरोप लगाया है कि कोर्ट द्वारा जमीन पर स्टे देने के बावजूद भू माफिया द्वारा उस जमीन पर अवैध और जबरन कब्जा कर लिया गया. इतना ही नहीं, कब्जा करने के बाद कोर्ट द्वारा स्टे का बोर्ड भी उखाड़कर फेंक दिया गया और वहां अवैध निर्माण शुरू कर दिया गया है. यह सब तब हो रहा है, जब इस जमीन का पूरा मामला कोर्ट में है विचाराधीन है. इसके बावजूद इस जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है. पीड़िता ने मूसाखेड़ी मयूर नगर के पार्षद पर भू माफिया को संरक्षण देने का आरोप लगाया है. पीड़िता ने इस मामले की शिकायत कलक्टर, कमिश्नर और आला अधिकारीयों से भी की है.

गुंडा विरोधी अभियान : इंदौर में मोहिनउद्दीन और अंतर बेग का मकान ढहाया

पीड़िता उषा परमार द्वारा बताया गया है कि उनकी पुरखों की जमीन पर भू माफिया द्वारा कब्जा कर उस पर अवैध निर्माण किया जा रहा है. पीड़िता का कहना है कि क्षेत्रीय पार्षद और भू माफिया द्वारा साठगांठ कर अवैध निर्माण कर दुकान बनाई जा रही है. उन्होंने कहा कि इस मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से भी की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें