डीएवीवी ने रखा टारगेट, 10 अक्टूबर तक हो जाएगा BA, बीकॉम और बीएससी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी

Swati Gautam, Last updated: Sun, 19th Sep 2021, 5:27 PM IST
  • देवी अहिल्या युनिवर्सिटी ने टारगेट तय किया है जिसमें बीए, बीकॉम और बीएससी की परिक्षाओं का रिजल्ट 10 अक्टूबर तक जारी हो जाएगा. अभी सेकंड इयर के छात्रों की कोपियां चेक की जा ररही हैं.
डीएवीवी ने रखा टारगेट, 10 अक्टूबर तक हो जाएगा बीए, बीकॉम और बीएससी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी (file photo)

इंदौर. देवी अहिल्या युनिवर्सिटी ने बीए, बीकॉम और बीएससी की परिक्षाओं का रिजल्ट जारी करने के लिए एक टारगेट तय किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि 10 अक्टूबर तक इन सभी परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर देंगे. वहीं बीए, बीकॉम और बीएससी कोर्स के फाइनल ईयर के तो रिजल्ट जारी किए जा चुके हैं अब इन कोर्स के सेकंड ईयर की परीक्षाओं की कॉपियां चेक की जा रही हैं. जानकारी अनुसार सेकंड ईयर की करीब 12 लाख तो फर्स्ट ईयर की 8 लाख कॉपियां हैं जिन्हें चेक करने की प्रक्रिया जारी है.

देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी प्रबंधन की माने तो आने वाली 21-22 सितंबर तक बी.कॉम (प्लेन) सेकंड ईयर का रिजल्ट जारी हो जायेगा जबकि 25 सितंबर तक बीए का रिजल्ट जारी हो सकता है. यूनिवर्सिटी प्रबंधन लगातार प्रयास कर रहा है कि जल्द से जल्द रुके हुए सभी रिजल्ट जारी करें. गौरतलब है कि रिजल्ट को लेकर विवि में कई छात्रों द्वारा शिकायत की जाती है. वहीं कई बार रिजल्ट देर से जारी होने के कारण छात्रों को परेशानी का भी सामना करना पड़ता हैं. इन परेशानियों को ध्यान में रखते हुए यूनिवर्सिटी ने इस साल रिजल्ट का टारगेट रखा है.

CBSE CTET Exam 2021: सीटीईटी परीक्षा की तारीखें घोषित, 20 सितंबर से आवेदन शुरू

डीएवीवी के एग्जाम कंट्रोलर डॉ. अशेष तिवारी ने बताया की बीए, बीकॉम और बीएससी के फर्स्ट, सेकंड और फाइनल ईयर के रिजल्ट जारी करने के लिए 10 अक्टूबर तक का टारगेट रखा है. उन्होंने ही जानकारी दी कि फाइनल ईयर के तो रिजल्ट जारी हो चुके है अब सेकंड ईयर के रिजल्ट जारी किए जा रहे है. जिसके बाद फर्स्ट ईयर के रिजल्ट जारी होंगे. उन्होंने कहा कि आगामी 21-22 सितंबर तक बीकॉम प्लेन सेकंड ईयर का रिजल्ट जारी हो सकता है. वहीं बीए सेकंड ईयर का रजिल्ट आगामी 25 सितंबर तक जारी हो सकता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें