पकड़ा गया चलता-फिरता पेट्रोल पंप, टेंकर में डीजल भरकर वाहनों को किया 99 रुपये लीटर अवैध सप्लाई

Pallawi Kumari, Last updated: Tue, 5th Oct 2021, 9:56 AM IST
  • पुलिस ने डीजल की अवैध डिलीवरी करने वाले एक कपंनी के संचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी लंबे समय से टेंकर में डीजल भरकर ट्रकों और वाहनों में उसे अवैध रुप से सप्लाई कर रहा था.
इंदौर में डीजल की अवैध बिक्री.

इंदौर. शहर में पेट्रोल-डीजल की अवैध सप्लाई को लेकर पुलिस सतर्क है. इस बीच पुलिस ने इंदौर में पेट्रोल-डीजल की अवैध डिलीवरी करने वाले एक कपंनी संचालक को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक उसने चलता-फिरता एक पेट्रोल पंप बना रखा था. पुलिस को लंबे समय से सूचना मिल रही थी कि एक कंपनी का मालिक टेंकर में डीजल भरकर उसे ट्रकों में अवैध रूप से सप्लाई कर रहा है. आखिरकार आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से डीजल वाहन और अन्य उपकरण सहित करीब 16 लाख का माल जब्त किया है. वहीं डीजल का सेंपल लेकर टेस्टिंग के लिए लेब में भेजा गया है.

जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच और खाद्य विभाग की टीम की संयुक्त कार्रवाई में इस अवैध डीजल के कारोबार के ममाले को उजागर किया गया. कार्रवाई के दौरान सरदारा सिद्धु ट्रांसपोर्ट एंड फ्यूल कंपनी के मालिक और फोनिक्स टाउनशिप के निवासी स्वर्ण सिंह पिता सरदारा सिंह सिद्धु को हिरासत में लिया. लंबे समय से पुलिस को आरोपी के द्वारा अवैध रूप से पेट्रोल-डीजल की सप्लाई की सूचना मिल रही थी.

पेट्रोल डीजल आज 5 अक्टूबर का रेट: भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में तेल महंगा

खाद्य सुरक्षा अधिकारी आनंद गोले ने बताया कि, स्वर्ण सिंह का पेट्रोलियम कंपनी के साथ अनुबंध था, जिसमें वह ऐसे वाहनों को डीजल सप्लाई करता था, जो पंप से नहीं भरी जा सकती थी. 

आरोपी टेंकर में संख्या एमपी 09 GH 8685 में डीजल भरकर लाता है और ट्रकों में उसे अवैध रूप से सप्लाई करता है. सिद्धु द्वारा भारत पेट्रोलियम के 6000 लीटर क्षमता वाले टेंकर से ट्रकों में डीजल बेचता है. डीजल को भारत पेट्रोलियम के डीपो मांगलिया से टेंकर के मालिक स्वर्ण सिंह द्वारा भर कर लाया जाता और फिर वाहनों में 99.71 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से बेचा दिया जाता.

भोपाल: घर में भूत-प्रेत का खौफ दिखाकर बच्चे से सोना और कैश की लूट

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें