इंदौर में जहां पहले रहती थी गंदगी, अब सफाई के बाद आयुक्त ने खेला बैडमिंटन

Smart News Team, Last updated: 06/02/2021 07:00 PM IST
  • इंदौर में नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल भी उस जगह पर बेडमिंटन खेलती हुई नजर आईं, जहां कुछ दिनों पहले गंदगी के कारण लोगों का जाना मुश्किल था. इतना ही नहीं, उन्होंने वहां रहने वाले लोगों के साथ चाय पार्टी भी की थी.
इंदौर में जहां पहले रहती थी गंदगी, अब सफाई के बाद आयुक्त ने खेला बैडमिंटन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: सफाई के मामले में इंदौर देश में नंबर वन पर है. खास बात तो यह है कि यहं उन जगहों को भी बेहतर बना दिया गया है, जहां पहले गंदगी फेंकी जाती थी. इसी तरह जहां लोग पहले कचरा फेंका करते थे, इंदौर में उस जगह को ऐसे बदल दिया गया है कि लोग वहां आसानी से खेल सकते हैं. वहीं, नगर निगम की आयुक्त प्रतिभा पाल भी उस जगह पर बैडमिंटन खेलती हुई नजर आई थीं. इतना ही नहीं, उन्होंने वहां रहने वाले लोगों के साथ चाय पार्टी भी की थी.

बता दें कि जगह नगर निगम जोन के 11 के वार्ड क्रमांक 49 की है. बताया जा रहा है कि महावीर नगर में सिद्धार्थ अपार्टमेंट के पास उमंग पैराडाइज मल्टी के सामने बेकलाइन को रहवासियों ने गंदगी का अड्डा बना दिया था. हालात ऐसे हो गए थे कि यहां गंदगी और बदबू से कोई भी बेकलाइन के अंदर नहीं जा पाता था. बदबू के कारण ही वहां के लोगों को भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही थी. लेकिन नगर निगम के सफाईकर्मियों ने इस जगह को साफ करने और सुंदर बनाने की जिम्मेदारी उठाई.

इंदौर में कार सवारों ने लूटा पर्स, पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से किया इंकार

कुछ ही दिनों की मेहनत के बाद उक्त बेकलाइन इतनी सुंदर हो गई की रहवासी ने खेलने के साथ-साथ वहां पर पार्टी करनी भी शुरू कर दी. वहीं, जब इस बात की जानकारी नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल को हुई तो उन्होंने शनिवार को उस जगह पर पहुंचकर बैडमिंटन खेला और वहां रहने वाले लोगों के साथ चाय पार्टी करके उनके उत्साह को भी दोगुना कर दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें