सोशल मीडिया पर उठी मांग, इंदौर का नाम बदलकर रखा जाएगा अहिल्याबाई !

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Sun, 28th Nov 2021, 2:49 PM IST
  • इंदौर का नाम पूर्व होलकर राजवंश की शासक देवी अहिल्याबाई रखे जाने की अटकलों पर लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर बहस किया. जिसके बाद इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने इंदौर का नाम नहीं बदले जाने वाली अटकलों पर सफाई दिया.
इंदौर का नाम बदलकर रखा जा सकता है अहिल्याबाई! सोशल मीडिया पर उठी बहस

इंदौर. इन दिनों मध्य प्रदेश के सबसे साफ शहर और आर्थिक राजधानी इंदौर के नाम बदलने की अटकलें तेज हो गई है. वहीं इंदौर के नाम बदलकर पूर्व होल्कर राजवंशी की शासक देवी अहिल्याबाई के नाम पर रखने की चर्चा है. वहीं इसके नाम के बदलने की खबर पर पिचके तीन दिनों से सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है. जिसमें कई लोग इंदौर के नाम नहीं बदलने के पक्ष में तो कई नाम चेंज करने के सपोर्ट में है. 

इंदौर के नाम बदलने की अटकलों के बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि फिलहाल इंदौर के नाम बदलने की जरूरत नहीं है. अगर जिले में जनता के प्रतिनिधि यह मांग करते है तो इसपर विचार किया जाएगा. साथ ही उन्हीने कहा कि इंदौर के नाम बदलने पर विचार करने के बाद ही कोई जवाब दोय जाएगा. हालांकि इंदौर के नाम इंद्रेश्वर महादेव के पर पड़ा है और इसे बदलने की जरूरत नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि इंदौर के नाम बदलने पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी. 

MP Board : क्लास 6 से 8 तक के सिलेबस में बदलाव, जानें नया कोर्स

बीजेपी सांसद शंकर लालवानी ने भी इंदौर के नाम बदलने की अटकलों को साफ कर दिया है. उन्होंने कहा कि इसपर उनकी बात मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हुई है. उन्होंने मुझे बताया है कि प्रदेश सरकार इंदौर के नाम बदलने के किसी प्रस्ताव पर चर्चा नहीं कर रही है. इसके साथ ही उन्हीने आगे कहा कि इंदौर के नाम इंदौर ही रहेगा. मुझे इंदौरी कहलाने पर गर्व है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें