MP में कल से स्कूल खुलने पर संशय, अधिकांश संचालकों को प्रशासन के आदेश का इंतजार

Smart News Team, Last updated: Sun, 25th Jul 2021, 2:00 PM IST
  • जुलाई महा की शुरुआत में मुख्यमंत्री की स्कूल खोलने की घोषणा के बाद शनिवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक नहीं हो पाई है. जिसके चलते सोमवार को प्रदेश के कुछ स्कूल कोरोना गाइडलाइन के साथ खुलेंगे और कुछ स्कूल संचालक अभी जिला प्रशासन का इंतजार करेंगे.
फाइल फोटो

इंदौर. प्रदेश में कल से स्कूल खोले जाने को लेकर स्कूल संचालकों में असमंजस बरकरार है. कुछ संचालक को सीएम की ओर से घोषणा के बाद कल से स्कूल खोलने जा रहे हैं लेकिन कुछ स्कूल संचालकों को अभी प्रशासन के आदेश का इंतजार है. गौर हो कि सभी स्कूल संचालकों की ओर से इस महीने के शुरू में सीएम द्वारा घोषणा किए जाने के बाद स्कूल खोलने की तैयारी शुरू कर दी गई थी. इस बीच शनिवार को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक नहीं हुई है जिसके चलते स्कूल संचालकों में कल सोमवार को स्कूल खोले जाने को लेकर संशय बरकरार है.

आदेश में साफ लिखा गया है कि आपदा प्रबंधन समिति के निर्देश के मुताबिक स्कूल खोले जाएंगे. शासकीय निर्देश के अनुसार कुछ स्कूल संचालक सोमवार को स्कूल खोलने जा रहे हैं और कुछ अभी स्कूल नहीं खोल रहे हैं उन्हें जिला प्रशासन के आदेश का इंतजार है. जिला शिक्षा अधिकारी के मुताबिक सभी शासकीय स्कूल सोमवार से खुलने जा रहे हैं. अगर आपदा प्रबंधन समिति की बैठक रविवार को हो जाती है अधिकांश स्कूल खोल लिए जाएंगे.

इंदौर में 20 जुलाई को बारिश का रेड अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा मौसम का मिजाज

इस संबंध में एसोसिएशन ऑफ अनएडेड सी.बी.एस.ई. स्कूल के अध्यक्ष अनिल धूपर का कहना है कि नए सत्र में स्टूडेंट पहली बार स्कूल जाएंगे, इसके लिए अभिभावकों का सहमति पत्र जरूरी है और स्कूल शुरुआत में 11वीं और 12वीं कक्षाओं के लिए ओपन किए जा रहे हैं और स्टूडेंट्स के लिए और स्कूल प्रबंधकों की ओर से कोरोना गाइडलाइन का पालन करना अनिवार्य होगा. सभी के लिए मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग और सेनेटाइजर लाना अनिवार्य होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें