DRI का बड़ा एक्शन, 3.15 करोड़ का 1517 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 6th Jan 2022, 11:46 AM IST
डीआरआई ने इंदौर में बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों की गांजे की खेप पकड़ी है. ट्रक में नमक की बोरियों के बीच में गांजे की खेप लाई जा रही थी. ट्रक में करीब डेढ़ हजार किलो से ज्यादा का गांजा ले जाया जा रहा था. टीम ने कार्रवाई करते हुए ट्रक चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया है.
DRI का बड़ा एक्शन, 3.15 करोड़ का 1517 किलो गांजे से भरा ट्रक किया जब्त (फाइल फोटो)

इंदौर (वार्ता). इंदौर में राजस्व आसूचना निदेशालय (डीआरआई) ने बड़ी कार्रवाई की. विभाग की इंदौर जोनल यूनिट ने राऊ बायपास के पास गांजे की बड़ी खेप पकड़ी. आंध्र प्रदेश के ट्रक में डेढ़ हजार किलो से ज्यादा गांजा ले जाया जा रहा था. इस पर कार्रवाई करते हुए विभाग ने पकड़ ट्रक जब्त कर लिया. ट्रक में विभाग में 1575 किलो गांजा बरामद किया. जिसकी कीमत 3 करोड़ रुपये से अधिक आंकी जा रही है. इस मामले में विभाग ने ट्रक चालक और क्लीनर को गिरफ्तार किया गया.

इससे पहले डीआरआई ने 8 हजार 300 किलो गांजा अलग-अलग ऑपरेशनों में बरामद कर चुका है.

31 रेत खदानों के ठेके हुए निरस्त, विभाग ने समय से भुगतान न मिलने पर लिया फैसला

आधिकारिक जानकारी के अनुसार डीआरआई ने यहां के राउ बायपास से गुजर रहे एक ट्रक से अवैध गांजे की खेप कल बरामद की है. आंध्र प्रदेश से इंदौर लाए गए 1517 किलों बरामद अवैध गांजे का मूल्य सवा तीन करोड़ बताया जा रहा है. जांच एजेंसी डीआरआई ने मामले में ट्रक चालक और सहायक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. मामले से जुड़े अन्य लोगों की जानकारी जुटाई जा रही है.

जानकारी अनुसार, ट्रक में नमक लाया जा रहा था. इस दौरान नमक के बीच में गांजा छुपा हुआ था. डीआरआई ने कार्रवाई करते हुए 1575 किलो गांजा बरामद किया. जिसकी कीमत 3.15 करोड़ रुपये आंकी जा रही है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें