इंदौर: तीन नए जगहों पर ड्राइव इन वैक्सीनेशन की शुरुआत, 45 प्लस के लोगों को राहत

Smart News Team, Last updated: Fri, 4th Jun 2021, 2:11 PM IST
  • इंदौर में आज 45 प्लस के लोगों के लिए तीन जगह ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर की शुरुआत हुई. तेजाजी नगर, चिमनबाग और दशहरा मैदान में हुई शुरुआत.
इंदौर में ड्राइव इन वैक्सीनेशन से बढ़ेगी टीकाकरण की गति .

इंदौर. इंदौर जिला व निगम प्रशासन द्वारा नागरिकों को अधिक से अधिक वैक्सीनेशन सुविधा मिल सके. इसके लिए 45 प्लस के कोविशिल्ड के प्रथम व द्वितीय डोज लगाने हेतु चिमनबाग, दशहरा मैदान, केरेमल कान्वेन्ट स्कूल पर धनवंतरी ड्राईव एंड वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ किया गया.

 

निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने बताया कि आमजन की सुविधा हेतु निगम द्वारा शहर के नागरिकों को अधिक से अधिक कोविड वैक्सीन कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन व निगम प्रशासन द्वारा शहर के 6 स्थानो पर धनवंतरी ड्राईव इन वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए गए हैं. इसमें 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को पहले व दूसरे डोज की वैक्सीन लगाई जाएगी . दूसरा डोज पहला डोज लगाने के 84 दिन बाद लगाई जाएगी.

इंदौर: तेल की बढ़ी कीमत पर कांग्रेस का प्रदर्शन, बाइक को बैल की तरह चेन से खींचा

आज तीन स्थान चिमनबाग, दशहरा मैदान व कार्मेल कान्वेन्ट स्कूल तेजाजी नगर, पर ड्राईव इन वैक्सीनेशन सेंटर का शुभारंभ किया गया जबकि 3 स्थान नेहरु स्टेडियम, कनकेश्वरी ग्राउण्ड और दलालबाग पर पूर्व से ड्राईव इन वैक्सीनेशन  चलाए जा रहे हैं.

 

नागरिकों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित करने तथा सेंटर पर आने के बाद उन्हें कम से कम समय में वैक्सीन लग जाए इसका प्रयास निगम ने किया है. साथ ही यह सेन्टर खुले स्थानों पर होने तथा सोशल डिस्टेंसिंग के लिए पर्याप्त स्थान होने से यहां पर कोरोना संक्रमण से संक्रमित होने की संभावना भी न के बराबर रहती है.

पत्नी को पड़ोसी के कुत्ते ने काटा तो पति ने गोली मारकर बेजुबान की ली जान

मंत्री सिलावट ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के मामले में कोविड वैक्सीनेशन ब्रम्हास्त्र की तरह है, कोविड वैक्सीनेशन कराने से व्यक्ति को एक तरह से सुरक्षा कवच मिल जाती है. उन्होंने कहा कि हम सभी को अनलॉक के दौरान बहुत सावधानी बरतनी होगी.थोड़ी सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है.

 

बता दें कि इंदौर शहर के सभी 6 ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर्स पर सुबह 9 से शाम 5 बजे तक 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों का टीकाकरण किया जा रहा है. इन केन्द्रों पर टीकाकरण कराने वालों के लिए रेस्ट एरिया भी तैयार किया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें