अमेजन से हो रही गांजे की होम डिलिवरी! ई-कॉमर्स कंपनी ने कमाया 66 % कमीशन

Atul Gupta, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 5:46 PM IST
  • ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म अमेजन के जरिए गांजे की भी होम डिलीवरी हो रही है. पुलिस ने ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया है जिसने अमेजन पर करी पत्ता बोलकर करोड़ों रूपये के गांजे की होम डिलिवरी कर दी.
अमेजन पर गांजा बेचने वाले रैकेट का पर्दाफाश

इंदौर. मध्य प्रदेश पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है जो ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन के जरिए गांजे की होम डिलिवरी किया करता था. पुलिस ने 20 किलो प्रतिबंधित नशे के साथ दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. ये गांजा अमेजन के जरिए विशाखापट्टनम से भिंड लाया गया था. पुलिस के मुताबिक ड्रग पेडलर अमेजन पर रिजस्टर्ड है और अमेजन पर करी पत्ता के नाम से गांजा बेच रहा था. जानकारी के मुताबिक ड्रग पेडलर अबतक 1 करोड़ 10 लाख रूपये का गांजा ऑनलाइन बेच चुका है और इस दौरान अमेजन ने भी 66 फीसदी कमीशन खाया है.

ऑनलाइन गांजा बेचे जाने की खबर से व्यापारी संघ काफी नाराज है. व्यापारी संग ने ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने अमेजन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है साथ ही ये मामला नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को सौंपने की अपील की है. इस मामले में अमेजन के इंडिया स्पोक्सपर्सन ने कहा कि अगर विक्रेता के स्तर पर कहीं कुछ गड़बड़ होगी तो अमेजन जांच में पुलिस को पूरा सहयोग करेगा.

हैवान पिता की दास्तां, लव मैरिज से नाराज वहशी ने पहले बेटी का रेप किया फिर हत्या...

गौरतलब है कि हाल में एनसीबी ने ड्रग्स के एक इंटरनेशनल रैकेट का पर्दाफाश किया था जिसमें दो श्रीलंकाई तमिल गिरफ्तार किए गए थे जो तमिलनाडू से गांजे का अवैध व्यापार करते थे. एनसीबी अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए दोनों आरोपी मोहम्मद अनीस और एमएमएम नवीस अपनी पहचान छिपाकर तमिलनाडू में रहते थे. एनसीबी ने दोनों के पास से 95 किलो हेरोईन और 18 किलो से ज्यादा बाकी नशीला पदार्थ जब्त किया था जो उन्होंने संमदर के रास्ते श्रीलंका से मंगलवाया था.

बिहार में जहां शराबबंदी को लेकर बैठक कर रहे थे नीतीश, वहीं मिली वोदका की बोतल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें