ड्रग पैडलर ने कबूला कि हवाई जहाज से दवाई के रूप में लाते हैं ड्रग्स

Smart News Team, Last updated: Tue, 5th Jan 2021, 6:15 PM IST
  • एयरपोर्ट के चेकिंग एन्ड स्क्रीनिंग डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों के मुताबिक एयरपोर्ट पर दवाई खुलवाकर चेक नहीं कि जाती, ड्रग पेडलर इसी का फायदा उठाकर ड्रग्स को दवाई बनाकर इंदौर लाते हैं. 
पुलिस को गिरफ्तार ड्रग पैडलर अमन के होटल के कमरे से अन्य आरोपी सम्राट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिली है

इंदौर. इंदौर पुलिस ने अभी तीन दिन पहले ही एक ड्रग पैडलर को सयाजी होटल के पीछे से तब गिरफ्तार किया था, जब वो ड्रग्स की डिलीवरी देने की फिराक में था. अब इंदौर पुलिस को ड्रग स्मगलर्स की एक और कड़ी के बारे में पता चला है. इंदौर आईजी हरिनारायणचारी मिश्र ने बताया कि अमन नामक आरोपी के जब साउथ एवेन्यू होटल के कमरे की तलाशी ली गई तो वहां से 10 मोबाइल मिले. उससे अन्य आरोपी सम्राट के बारे में महत्वपूर्ण जानकारियां भी मिली हैं. 

अमन ने पूछताछ में बताया कि सम्राट जब भी इंदौर आता है तो सिर्फ फ्लाइट से ही आता है. वह कन्साइनमेंट लेने के लिए या तो उसे भेजता था या फिर राकेश को. साथ ही उसने यह भी कबूल किया कि हमने कभी भी उसका कंसाइनमेंट खोलकर नहीं देखा लेकिन ये कन्फर्म था कि वह दवाई के रूप में कोकीन और एमडी ड्रग्स इंदौर मंगवाता है. यह सारी जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने एयरपोर्ट पर चेकिंग एन्ड स्क्रीनिंग डिपार्टमेंट के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की तो पता चला कि चेकिंग के दौरान महंगी मेटल्स जैसे सोना, चांदी, प्लैटिनम और हीरों की स्क्रीनिंग कर पार्सल को खुलवा कर चेकिंग की जाती हैं.

इंदौर में भरे बाजार में छोटे बच्चे के हाथ से मोबाइल लूटकर बदमाश हुए चंपत

उन्होंने पुलिस को बताया कि दवाई को कभी इतनी तह तक जाकर चेक नहीं किया जाता. इसी का फायदा ड्रग्स पेडलर्स उठाते हैं, यदि चेकिंग पॉइंट पर कोई संदेहास्पद वस्तु आने की सूचना पहले से मिलती है तो फिर मेडिसिन भी खुलवाई जाती है लेकिन ऐसा बहुत कम ही होता है. आईजी हरिनारायणचारी मिश्र के अनुसार सम्राट के दो और पैडलर्स की जानकारी भी मिली है. इनकी तलाश जारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें