इंदौर में बनेंगी राज्य की पहली ईगल आई रोड, जानें क्या है खासियत

Smart News Team, Last updated: Sat, 10th Jul 2021, 4:21 PM IST
  • इंदौर शहर में महू नाका से निकलने वाली दो सड़कों को ईगल आई रोड बनाया जाएगा. जिनमें हर 100 मीटर की दूरी पर कैमरे लगाए जाएंगे और इनकी मदद से अपराधियों पर नकेल कसने में पुलिस को काफी मदद मिलेगी और लोग सुरक्षित महसूस कर सकेंगे.
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर. मध्य प्रदेश में क्राइम का ग्राफ दिन-ब-दिन लगातार बढ़ता जा रहा है. पुलिस भी काफी हद तक अपराध पर लगाम लगाने में नाकाम रही है और कई बार पकड़े जाने पर भी अपराधी सबूतों के अभाव में पुलिस से बच निकलते हैं. अपराध पर नकेल कसने के लिए मध्यप्रदेश के इंदौर में दो सड़कों को ईगल आई रोड बनाया जाएगा. इन सड़कों का निर्माण सिंगापुर की तर्ज पर किया जाएगा. 

शहर में महू नाका से फूटी कोठी रोड और महू नाका से अन्नपूर्णा रोड को ईगल आई रोड बनाया जाना है. इनमें से एक सड़क 2.8 और दूसरी 2.1 किलोमीटर लंबी हैं. दोनों सड़कें राज्य की पहली ईगल आई रोड बनेंगी. इनके दोनों ओर हर सौ मीटर पर कैमरे लगाए जाएंगे. सड़कों के 16 मोड़ और पांच चौराहों पर नंबर प्लेट और  कैमरे लगाए जाएंगे. इन कैमरों की मदद से तीन महीने तक का पुराना डेटा भी रिकवर किया जा सकेगा. 

जाना था कनाडा ले आए इंदौर, की मारपीट और 32 लाख भी ठगे

एएसपी प्रशांत चौबे के मुताबिक इन सड़कों पर लगने वाले कैमरे कनेक्ट होने के बाद इनकी मदद से पुलिस कंट्रोल रूम से सड़कों पर होने वाली हर गतिविधि पर नजर रखी जा सकेगी.  उनका कहना है कि इन कैमरों के लगने से अपराध पर काफी हद तक रोक लग सकेगी. लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है. इससे आपराधिक वारदातों पर भी नकेल कसेगी और लोग सुरक्षित महसूस करेंगे. उन्होंने कहा कि ईगल आई रोड बनने से महू नाके पर वारदात को अंजाम दे अब अपराधी का बचकर भाग निकलना नामुमकिन हो जाएगा. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें